‘ई-लाला’ देगा घर बैठे रोजमर्रा का सामान
‘ई-लाला’ देगा घर बैठे रोजमर्रा का सामान
Share:

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने ई-कॉमर्स से निपटने के लिए और देश के लाखों छोटे-बड़े दुकानदारों ने अपना पोर्टल लांच करने का फैसला किया है. इस पोर्टल का नाम ई-लाला रखा गया है. खुदरा कारोबारियों संगठन को-फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT)  इसे अगले महीने नागपुर में प्रायोगिक तौर पर लांच करने की तैयारी में है.और अक्टूबर, 2015 तक इसे देश भर में लांच करने की योजना है.

CAIT के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया ने बताया कि ई-कॉमर्स आज की हकीकत है. और हमें इसका मुकाबला करना ही होगा. हमारी योजना है कि देश के करोड़ों दुकानदार सीधे तौर पर ई-लाला प्लेटफॉर्म पर पंजीकृत हो और अपना कारोबार करें. पहले किराना दुकानदारों को इसमें शामिल किया जाएगा. बाद में सर्विस सेक्टर के छोटे दुकानदारों और गैर बैंङ्क्षकग कंपनियों (NBFC) को भी इससे जोड़ा जाएगा.उन्होंने बताया की शुरू में हर शहर में 3 से 4 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा. 

इस सुविधा के अनुसार पहले तो इसमें सिर्फ वही पंजीकृत होगा, जिसकी अपनी दुकान हो. दूसरा यह शहर आधारित केंद्र होगा यानी ग्राहक चाहे तो ऑनलाइन ले या फिर सामान सीधे दुकान पर जाकर ले. तीसरा, यहां विक्रेता और खरीददार के बीच सीधा संपर्क होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -