केवल क्रिकेट ही नहीं बल्कि फिल्म और गानों में भी नजर आ चुके है ड्वेन जॉन ब्रावो

ड्वेन जॉन ब्रावो वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं, जिनका जन्म 7 अक्टूबर 1983 के दिन हुआ है। वह एक ट्रिनिडाडियन ऑल राउंडर हैं जिन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स में खेला है। वह दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और दाएं हाथ से मध्यम तेज गेंदबाजी करते हैं। उनकी प्रेरणा के रूप में ब्रावो ,ब्रायन लारा से इंस्पायर है। वो वेस्टइंडीज के आजतक के सर्वश्रेष्ठ आल-राउंडर है। 

बता दें कि वह एक क्रिकेटर होने के साथ साथ एक गायक और एक अभिनेता भी हैं। वह एक शौकिया संगीत प्रेमी है और बेनी मैन और गुयाना डांस हॉल स्टार में टाइमका मार्शल के साथ एकल गाना भी गए चुके है । उन्होंने उला नाम की एक तमिल मूवी में भी लीड रोल प्ले किया है। बता दें कि वर्ष  2014 में, उन्होंने एक एकल गीत गो गेल गो बनाया। 2015 में, उन्होंने हमिंगबर्ड मेडल जीता जो त्रिनिदाद और टोबैगो में तीसरा सर्वोच्च पुरस्कार है।  2005 के होबार्ट टेस्ट में, उन्होंने ग्लेन मैकग्राथ, शेन वार्न, ब्रेट ली और स्टुअर्ट मैकगिल की ऑस्ट्रेलिया टीम के विरुद्ध एक कठिन और प्रेरणादायक शतक जड़ा। उनका गाना चैंपियन एक लुभावना गीत हैं और इसमें लारा, गेल और पोलार्ड जैसे कुछ वेस्ट इंडीज खिलाड़ी भी मौजूद थे।

खबरों का कहना है कि ड्वेन ब्रावो, जॉन ब्रावो और जॉक्लिन ब्रावो के बेटे हैं। उनका एक सौतेला भाई डैरेन ब्रावो है जो एक अच्छे क्रिकेटर भी है। वह त्रिनिदाद और टोबैगो के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और उनकी बल्लेबाजी की शैली की तुलना ब्रायन लारा से की जा चुकी है। डेनेश रामदीन के साथ डैरेन ब्रावो ने एकदिवसीय इतिहास में सर्वाधिक तीसरे विकेट की साझेदारी का रिकॉर्ड भी बना चुके है। 

'तुम मुसलमान हो, शर्म करो..', शमी ने दी दशहरे की बधाई, तो उन्हें इस्लाम समझाने लगे कट्टरपंथी

वाशिंगटन सुन्दर का जन्मदिन आज, अपने डेब्यू टेस्ट में ही उड़ा दी थी ऑस्ट्रेलिया की धज्जियाँ

हेड कोच द्रविड़ ने माना- बुमराह की गैरमौजूदगी टीम इंडिया के लिए बड़ी क्षति

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -