क्या पैगम्बर मोहम्मद के बारे में नूपुर शर्मा ने 'सच' कहा ? समर्थन में उतरे डच सांसद
क्या पैगम्बर मोहम्मद के बारे में नूपुर शर्मा ने 'सच' कहा ? समर्थन में उतरे डच सांसद
Share:

एम्सटर्डम: एक तरफ मुस्लिम बहुल देशों में भाजपा की निलंबित प्रवक्‍ता नुपूर शर्मा द्वारा पैगंबर को लेकर दिए गए बयान की निंदा हो रही है, वहीं नीदरलैंड के एक सांसद गिर्ट विल्‍डर्स ने खुलकर उनका (नूपुर शर्मा) समर्थन किया है। गिर्ट विल्‍डर्स ने कहा कि यह बेहद हास्‍यास्‍पद है कि अरब और इस्‍लामिक देश भारतीय नेता नुपूर शर्मा के पैगंबर के संबंध में सच बताने पर भड़के हुए हैं। उन्‍होंने सवाल करते हुए कहा कि भारत क्‍यों माफी मांगे ? उन्‍होंने भारतीयों को सलाह दी कि वे नुपूर शर्मा का बचाव करें।

 

नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्‍डर्स ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'तुष्‍टीकरण कभी काम नहीं करता है। यह चीजों और अधिक खराब कर देता है। इसलिए भारत के मेरे मित्रों आप इस्लामी देशों की धमकी में नहीं आएं। आजादी के लिए खड़े हों और अपनी नेता नुपूर शर्मा के बचाव में गर्व महसूस करें और दृढ़ रहें, जिन्‍होंने पैगंबर को लेकर सच कहा था।' वहीं, इस ट्वीट के बाद गिर्ट विल्‍डर्स को हत्या की धमकियां मिलने लगीं हैं। इस पर उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान से लेकर तुर्की तक से मुझे हत्या की धमकियां मिल रही हैं, मगर इस धमकी से कुछ भी हासिल नहीं होगा। मैं सच बोलने से नहीं रुकूंगा।

बता दें कि इससे पहले कतर, कुवैत, पाकिस्‍तान, इंडोनेशिया सहित 10 से अधिक मुस्लिम देशों ने पैगंबर पर दिए गए बयान की आलोचना की थी। सऊदी अरब ने भी नुपूर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी की आलोचना की है। सऊदी अरब की संवाद समिति SPA के अनुसार, विदेश मंत्रालय ने नुपूर शर्मा के बयान की आलोचना और सार्वजनिक निंदा करते हुए कहा कि, 'विदेश मंत्रालय भाजपा की पूर्व प्रवक्ता की पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने वाली टिप्पणी की आलोचना और सार्वजनिक निंदा करता है। सऊदी अरब साथ ही इस्लाम धर्म के प्रतीकों और तमाम धार्मिक हस्तियों के प्रति पूर्वग्रह को नामंजूर करने की बात दोहराता है।'

अगर 'पैगम्बर' का अनादर करना ईशनिंदा, तो 'महादेव' का अपमान करना कैसे जायज़ ?

जो इस्लामी किताबों में लिखा है, वो कहने पर 'सिर काटने' की धमकी क्यों ?

पैगम्बर विवाद: इस्लाम के नाम पर 'बुद्ध प्रतिमा' तोड़ने वाला तालिबान, आज 'कट्टरपंथ' पर भारत को दे रहा ज्ञान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -