पीएम के भोपाल दौरे के दौरान, डॉ. नहीं रहेंगे हड़ताल पर
पीएम के भोपाल दौरे के दौरान, डॉ. नहीं रहेंगे हड़ताल पर
Share:

भोपाल: पीएम नरेन्द्र मोदी के भोपाल दौरे में होने की वजह से अपनी मांगो को लेकर हड़ताल कर रहे डॉक्टरों को सख्त हिदायत दी गई है की यदि वो पीएम के दौरे के दौरान हड़ताल पर रहे या छुट्टी पर रहे तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी. अस्पतालों में 14 से 16 अप्रैल तक सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं. 

ज्ञात हों की बीएमएचआरसी के कंसल्टेंट डॉक्टरों ने सेवा भर्ती नियम नहीं बनने व प्रमोशन की पॉलिसी नहीं होने के विरोध में 11 अप्रैल से अनिश्चिकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया हैं. डीएचआर नें कहा हैं की ये हड़ताल गलत हैं इससे मरीजो को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. डीएचआर द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि अगर डॉक्टर वीवीआईपी लोगों के दौरे के दौरान हड़ताल पर रहे तो केन्द्र सरकार इसे गंभीरता से लेगा. तथा हड़ताली डॉक्टरों के खिलाफ इसेन्शल सर्विस मेंटेनेंस एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.

बीएमएचआरसी प्रबंधन नें पीएम नरेन्द्र मोदी के भोपाल दौरे के मद्देनजर सभी चीजों का ख्याल रखा हैं और इसी के तहत प्रबंधन नें 14,15 व 16 अप्रैल को सभी डॉक्टरों व कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी हैं. सारें वीवीआईपी के लिए अस्पताल में दौरे के दौरान तीन दिन तक आईसीयू में एक-एक बेड आरक्षित कर दिया गया है. इसके साथ ही कार्डियोलॉजी, न्यूरोसर्जरी सहित विभिन्न् विभागों के एक-एक ऑपरेशन थिएटर को भी आरक्षित कर दिया गया है. प्रबंधन ने फैसला लिया हैं की अस्पताल की एक कार्डियक एम्बुलेंस प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति के काफिले में शामिल रहेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -