Share:
पंडित धीरेंद्र शास्त्री की रामकथा के दौरान मुस्लिम परिवार ने अपनाया सनातन धर्म, बोले- ;प्रभु श्री राम और श्री कृष्ण...'
पंडित धीरेंद्र शास्त्री की रामकथा के दौरान मुस्लिम परिवार ने अपनाया सनातन धर्म, बोले- ;प्रभु श्री राम और श्री कृष्ण...'

छत्रपति संभाजीनगर: महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के एक समारोह में एक मुस्लिम परिवार ने सनातन धर्म अपना लिया। शहर के अयोध्या नगरी मैदान में 3 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। संभाजीनगर में 'राम कथा' तथा प्रभु श्री राम के जीवन पर प्रवचन का आयोजन केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ भागवत कराड ने कराया था। मध्य प्रदेश में बागेश्वर धाम `पीठ' के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बुधवार को मंच से ऐलान किया, "कथा सुनने के पश्चात्, मुस्लिम धर्म का पालन करने वाले दस लोग आज से सनातनी बन गए।"

मंच पर बैठे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले से आए परिवार से पूछा, क्या किसी ने तुम्हें मजबूर किया? इस पर परिवार के मुखिया जमील निज़ाम शेख ने जवाब दिया कि वह बचपन से 'सनातन धर्म' का पालन करते थे तथा बजरंग दल के जरिए शास्त्री से संपर्क किया था। शेख ने कहा, "मुझ पर किसी ने दबाव नहीं डाला।" उन्होंने यह भी कहा कि उनका परिवार लंबे वक़्त से प्रभु श्री राम तथा कृष्ण की पूजा करता था और गणेश उत्सव मनाता था। मीडिया द्वारा पूछे जाने पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री कराड ने कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी का इस आयोजन से कोई लेना-देना नहीं है। 

केंद्रीय मंत्री ने भी कहा, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम में एक मुस्लिम परिवार हिंदू बन गया। उनसे पूछा गया कि क्या उन पर कोई दबाव था? इससे कराड ने मना किया। साथ ही दोहराया कि इसका भाजपा से कोई संबंध नहीं है। धीरेंद्र शास्त्री का पूरा नाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री है। वह मध्य प्रदेश राज्य के छतरपुर जिले स्थित बागेश्वर धाम सरकार मंदिर के मुख्य पुजारी हैं, जो बागेश्वर धाम महाराज के नाम से मशहूर हैं। वह सभाओं में धार्मिक कथाएं सुनाते हैं।

बॉयफ्रेंड का दोस्त बता 16 वर्षीय लड़की को नदी के किनारे ले गए 5 युवक, फिर एक-एक कर पार की हैवानियत की हदें

'भगवान की आरती उतारना नहीं आती, चरणामृत तक ठीक से नहीं ले पाते है', राहुल गांधी पर कैलाश विजयवर्गीय का हमला

'जनता माफी दे या फांसी...', CM नीतीश के बयान का JDU ने किया विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -