लखनऊ एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान शख्स के प्राइवेट पार्ट में मिली ऐसी चीज, अफसर भी रह गए दंग
लखनऊ एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान शख्स के प्राइवेट पार्ट में मिली ऐसी चीज, अफसर भी रह गए दंग
Share:

लखनऊ: यूपी के लखनऊ हवाईअड्डे पर कस्टम विभाग के अफसरों ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. दरअसल, दुबई से चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे यात्री ने अपने प्राइवेट पार्ट में 601.80 ग्राम का सोना छुपा रखा था. इसका भाव 36.93 लाख रुपये बताया जा रहा है. यह यात्री सोमवार को दुबई से लखनऊ हवाईअड्डे पहुंचा था. कस्टम विभाग के अफसरों को उस पर शक हुआ. तत्पश्चात, उसकी चेकिंग ली गई. किन्तु चेकिंग में उसके पास ऐसा कुछ भी नहीं मिला. फिर उन्होंने उसका X-Ray करवाया. तब पता चला कि उसके मलाशय में 601.80 ग्राम सोने का पेस्ट है.

कस्टम विभाग ने सोने को कब्जे में लेकर पूछना आरम्भ कर दी है. अफसर भी हैरान हैं कि लोग स्मगलिंग के लिए कैसे-कैसे तरीकों का उपयोग करते हैं. बता दें, ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी ने विदेश से सोने की तस्करी इस प्रकार करने का प्रयास किया. इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. वाराणसी हवाईअड्डे पर भी यूएई से आने वाले एक व्यक्ति से 38 लाख का सोना बरामद गया है. यह व्यक्ति अपने प्राइवेट पार्ट में सोने के पेस्‍ट से भरे तीन कैप्‍सूल छ‍िपाकर ला रहा था. हवाईअड्डे पर स्‍कैनिंग के चलते वह पकड़ में आया. उसके मलाशय से 633 ग्राम सोने से भरे कैप्‍सूल पाए गए. 

तत्पश्चात, चिकित्सको की सहायता से तस्‍करी का यह माल बाहर निकाला गया. आरोपी का नाम संदीप बताया गया जो कि वाराणसी का ही रहने वाला है. उसने कस्‍टम अफसरों को बताया कि उसे एजेंट ने धोखा दे दिया था. तत्पश्चात, शारजाह (यूएई) से निकलने के फेर में तस्‍करों के जाल में फंस गया. स‍ितंबर माह में शारजाह से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे बाबतपुर पहुंचे विमान के एक यात्री के पास से कस्टम विभाग के अफसरों ने 840 ग्राम सोना बरामद किया था. बिहार के रहने वाले व्यक्ति ने अपने मलाशय में सोना छिपाकर रखा था. इसका दाम 49 लाख रुपये आंका गया था। 

'मैं PM मोदी के साथ मंच साझा नहीं करूंगा...', आखिर क्यों ऐसा बोले मिजोरम CM जोरमथंगा?

महाकाल मंदिर में आज मनाया जा रहा दशहरा, पालकी में सवार होकर शमी पूजन करने निकले 'महादेव'

मुंबई में हुआ हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा, पुलिस ने 9 लड़कियों को किया रेस्क्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -