डूरंड कप : गोकुलम केरला बना चैंपियन, 16 बार के चैंपियन मोहन बागान को हराया
डूरंड कप : गोकुलम केरला बना चैंपियन, 16 बार के चैंपियन मोहन बागान को हराया
Share:

कोलकाताः फुटबाल टूर्नामेंट डूरंड कप में पहली दफा खेल रहे गोकुलम केरला ने मोहन बागान को हराकर टूर्नामेंट जीत लिया। गोकुलम केरला ने त्रिनिदाद के फॉरवर्ड खिलाड़ी मार्कस जोसफ के दो गोल की सहायता से 16 बार के चैंपियन मोहन बागान को हराया । केरला ने मोहन बागान को 2-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया। साल्ट लेक स्टेडियम में खेले गये फाइनल में जोसफ ने मध्यांतर से ठीक पहले (45+1 मिनट) पेनल्टी को गोल में बदला और फिर 51वें मिनट में उन्होंने टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

पहले हाफ में औसत प्रदर्शन करने वाली मोहन बागान की टीम ने दूसरे हाफ में अपने खेल में सुधार किया. इसका फायदा उन्हें 64वें मिनट में मिला जब जोसेबा बेटिया के फ्री किक को साल्वा चामोरो ने हेडर के दम पर गोल में बदल दिया। टीम ने इसके बाद भी गोल करने की कोशिश जारी रखी पर उसे सफलता नहीं मिली। केरल की किसी टीम ने 22 साल बाद एशिया के सबसे पुरानी प्रतियोगिता के खिताब को अपने नाम किया है।

इससे पहले एफसी कोच्चि ने इस खिताब को जीता था. इससे पहले गोकुलम केरला ने सेमीफाइनल में ईस्ट बंगाल को 3-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इससे ईस्ट बंगाल की अपने 100वें साल में 17वां खिताब जीतने की उम्मीद टूट गयी थी। फुटबॉल में इंटरनेशनल स्तर पर भारतीय टीम अभी तक कुछ खास नही ंकर पायी है। 

US Open: टेनिस के इन तीन बड़े दिग्गजों का होगा युवा खिलाड़ियों से मुकाबला

BWF पैरा बैडमिंटन: आठ साल पहले हादसे में गँवा दिया था पैर, अब विश्व चैंपियन बनकर रच दिया इतिहास

पी वी सिंधु ने रचा इतिहास, BWF बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीतने वाली पहली भारतीय बनीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -