US Open: टेनिस के इन तीन बड़े दिग्गजों का होगा युवा खिलाड़ियों से मुकाबला

नई दिल्लीः टेनिस की दुनिया के तीन बड़े दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर यूएस ओपन के प्रबल दावेदारों में से हैं। शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच, 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर और स्पेनिश सुपरस्टार नडाल ने मिलकर पिछले 11 ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल किए हैं. अड़तीस साल के फेडरर को सोमवार से फ्लशिंग मिडोज हार्डकोर्ट में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में खेल के दिग्गजों द्वारा बनाए गए इस दबदबे से कोई परेशानी नहीं दिखती जिन्होंने मिलकर पिछले 65 ग्रैंडस्लैम खिताबों में से 54 ट्रॉफियां जीत चुके हैं।

शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच, 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर और स्पेनिश सुपरस्टार नडाल ने मिलकर पिछले 11 ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल किए हैं. 38 वर्ष के फेडरर को सोमवार से फ्लशिंग मिडोज हार्डकोर्ट में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में खेल के दिग्गजों द्वारा बनाए गए इस दबदबे से कोई परेशानी नहीं दिखती जिन्होंने मिलकर पिछले 65 ग्रैंडस्लैम खिताबों में से 54 ट्रॉफियां जीत चुके हैं। रोजर फेडरर ने बताया, ‘ग्रैंडस्लैम खिताब के बचाव की चुनौती काफी ज्यादा होती है. आप इन टूर्नामेंट को जीतना चाहते हो. आप इन्हीं में चमकना चाहते हो।

33 साल के नडाल ने रोम, फ्रेंच ओपन और मांट्रियल में खिताबी जीत से शानदार प्रदर्शन किया है, वह विंबलडन के सेमीफाइनल में फेडरर से हार गए थे। राफेल नडाल ने बताया, ‘बड़े टूर्नामेंट में सकारात्मकता के साथ आने से मदद मिलती है. इससे आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है. मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैंने अच्छा अभ्यास किया है.’ दूसरी रैंकिंग पर काबिज नडाल ने जून में 12वां फ्रेंच ओपन खिताब जीता था. 18 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल हालांकि फेडरर और जोकोविच दोनों ड्रा के दूसरे हाफ में होने से उत्साहित नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे अपने मैच जीतने होंगे क्योंकि तभी मैं सेमीफाइनल में उनसे भिड़ सकता हूं. मुझे इससे पहले काफी काम करना होगा।

टेनिस चैंपियन ने कुछ यूं सिखाया साथी खिलाड़ी को क्रिकेट

US Open: इस दिग्गज से भिड़ेंगे सुमित नागल

पी वी सिंधु ने रचा इतिहास, BWF बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीतने वाली पहली भारतीय बनीं

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -