इस वजह से हिमाचल के स्कूलों को शिक्षा विभाग ने भेजा नोटिस
इस वजह से हिमाचल के स्कूलों को शिक्षा विभाग ने भेजा नोटिस
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश में शिक्षा विभाग को कई स्कूलों में अनियमितता देखने को मिली हैं, स्कूलों में शिक्षक डायरी मैंटेन नहीं कर रहे हैं, और निरीक्षण के दौरान भी विभाग को कई प्रकार की लापरवाही देखने को मिली हैं. इसको देखते हुए शिक्षा विभाग ने राज्य के 100 स्कूलो को नोटिस भेजा हैं. प्रदेश के प्रत्येक जिले से प्राप्त इस इंस्पैक्शन रिपोर्ट के तहत पर शिक्षा निदेशक ने यह कार्रवाई की है. निदेशक ने इसके लिए स्कूल मुखिया को नोटिस जारी कर स्कूलों में शिक्षक डायरी मैंटेन व अन्य लापरवाही पाए जाने पर जवाब मांगा हैं. उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक ने इस बात की पुष्टि की हैं.

स्कूलों में इंस्पैक्शन के दौरान सामने आए मामले... निदेशक ने बताया कि विभाग ने स्कूलों में आदेशों के बावजूद भी टीचर डायरी न बनाने का कारण पूछा है. बताया जा रहा है कि इस दौरान स्कूलों में पी.जी.टी. शिक्षक टीचर डायरी मैंटेन नहीं कर रहे हैं और ये मामले स्कूलों में इंस्पैक्शन सैल द्वारा जारी इंस्पैक्शन में सामने आए हैं. साथ ही पी.जी.टी., टी.जी.टी., सी. एंड वी. सभी शिक्षकों को हर रोज टीचर डायरी बनाने को कहा गया था.

शिक्षकों को डायरी में लिखना था डे प्लान... विभाग द्वारा शिक्षको को डायरी बनाने के लिए भी कहा गया था, जिसमे उन्हें अपना प्रतिदिन का प्लान लिखना था. जो कि शिक्षकों द्वारा नहीं लिख जा रहा हैं. इस मामले में और भी कई जिलों से निरीक्षण रिपोर्ट आने वाली हैं. यह रिपोर्ट निदेशालय को भेजी जाएगी, उसके बाद कमी पाई जाने पर उच्च शिक्षा विभाग की ओर से कार्रवाई की जाएगी.

यें भी पढ़ें-

जानिए, क्या कहता है 17 नवम्बर का इतिहास

VTU द्वारा घोषित किये गए कई सेमेस्टर के रिजल्ट्स

क्या कर रही राष्ट्र सरकार, भारतीयों ने पढ़ाई के लिए अमेरिका में खर्चे इतने करोड़ ?

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -