तमिलनाडु के शिक्षकों को फिर से किया कोरोना ड्यूटी के लिए तैनात
तमिलनाडु के शिक्षकों को फिर से किया कोरोना ड्यूटी के लिए तैनात
Share:

भारत में पिछले साल कोरोना महामारी बढ़ी। कोरोना में इस साल अपनी दूसरी लहर की स्थिति में अधिक तार हो रही है। तमिलनाडु में, पिछले साल जब कोरोनवायरस के मामले बढ़ गए थे, सरकार और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के 50,000 से अधिक शिक्षक कोरोना महामारी निवारण उपायों के एक भाग के रूप में शामिल थे। अब इस साल फिर से ये शिक्षक उसी में लगे हैं। 

आपको बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की मांग करते हुए कहा कि कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या पिछले साल की तुलना में अधिक थी। उन्होंने कहा, इसलिए, अधिकारियों ने चर्चा की कि फ्रंटलाइन श्रमिकों के बोझ को कम करने के लिए विभिन्न कोरोना संबंधित कार्यों के लिए शिक्षकों को शामिल किया जाए, जो वर्तमान में बिना आराम किए दिन-रात काम कर रहे थे। हालांकि, अधिकारी ने कहा, शिक्षकों के पास स्कूलों में अधिक काम नहीं होगा। यह भी तय किया गया कि 50 साल से ऊपर के शिक्षकों को कोरोना से संबंधित गतिविधियों से छूट दी जा सकती है। 

उल्लेखनीय है कि हालांकि, शिक्षकों को फील्ड ड्यूटी सौंपने के सरकार के कदम का स्वागत करते हुए, तमिलनाडु शिक्षक संघ के अध्यक्ष पीके इलमारन ने कहा कि वर्तमान में, सभी शिक्षकों को गर्मियों की छुट्टियां होने का इंतजार है, जो हमारे लिए बहुत ही अशुभ है। हालांकि, उन्होंने कहा कि अधिकारियों को सभी सुरक्षा गियर मुहैया कराने चाहिए, जिनमें शिक्षक तैनात किए जाने पर फेस मास्क, दस्ताने, हैंड सैनिटाइज़र और उचित पेयजल शामिल हैं।

घर में पड़ा रहा पिता का शव, बेटी की शादी के बाद हुआ अंतिम संस्कार

ऑक्सीजन संकट के बीच राजस्थान सरकार ने जब्त किए गैस के 4 टैंकर, केंद्र ने कहा- कार्रवाई करेंगे

बरखा दत्त के पिता की कोरोना से मौत, पत्रकार बोलीं- मैं नाकाम हो गई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -