बारिश और ओलावृष्टि से किसानो की फसले हुई बर्बाद, केले की फसल को हुआ अधिक नुकसान
बारिश और ओलावृष्टि से किसानो की फसले हुई बर्बाद, केले की फसल को हुआ अधिक नुकसान
Share:

बुरहानपुर से गोपाल देवकर की रिपोर्ट

बुरहानपुर। जिले में दिनांक 28 अप्रेल 2023 किसानों के लिए कहर बनकर बरपी है। चाहे 28 अप्रेल हो या फिर 28 मई दोनों बार हवा आंधी और तेज बारिश के चलते खेतो में खड़ी केले के कई पेड़ गिर पड़े। जिससे करोड़ो का नुकसान हो गया और यह 28 तारीख की आंधी किसानों के लिए कहर बनी, वहीं पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस ने क्षेत्र का दौरा कर आरबीसी 6/4 के प्रावधानों में संशोधन कर मुआवजा राशि में दो गुना वृद्धि करने की मांग मुख्यमंत्री शिवराज से की है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्व मंत्री गोविंदसिंह राजपूत एवं उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री भारत सिंह कुशवाह को पत्र प्रेषित कर आरबीसी 6/4 के प्रावधानों में मुआवजा राशि में दो गुना की वृद्धि किए जाने की मांग की है। प्रेषित पत्र में चिटनिस ने कहा कि 28 अप्रैल 2023 को आयी, प्राकृतिक आपदा से अभी उबरे भी नहीं थे कि बुरहानपुर में 28 मई 2023 को दोबारा तीव्र आंधी, तूफान व ओला वृष्टि ने फिर तबाही मचा दी। 

आरबीसी 6/4 के तहत सर्वे कार्य तो जिले स्तर से प्रारंभ करा दिया गया हैं। उन्होंने कहा कि फसल बीमा की प्रक्रिया को शीघ्रता-शीघ्र पूर्ण कराया जाए। वहीं आपको बतादें की मानसून के पूर्व हुई बारिश से जिले के कई किसान अपनी फसल खो चुके है। ओला वृष्टि से उनकी फसल बर्बाद हो चुकी है और अब किसान प्रदेश सरकार से मुआवजे की आस लगा कर बैठे है।

फेरे से चंद घंटों पहले ही दुल्हन ने कर दिया ऐसा कारनामा, मचा कोहराम

पेड़ से टकराई कार में लगी भयंकर आग, 4 लोगों की जलकर हुई मौत

शादी का झांसा देकर नाबालिग के साथ कई बार बनाएं शारीरिक संबंध, अब हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -