बढ़ती महंगाई की वजह से इस देश ने दिया कर्मचारियों को वर्कफॉर्म होम, लेकिन...
बढ़ती महंगाई की वजह से इस देश ने दिया कर्मचारियों को वर्कफॉर्म होम, लेकिन...
Share:

मैक्सिको सिटी में अमेरिकियों की बढ़ती संख्या से शहर की महंगाई भी तेजी से बढ़ती जा रही है। इससे स्थानीय लोगों की परेशानी भी बढ़ती जा रही है। नतीजतन स्थानीय या तो शहर छोड़ रहे हैं या फिर शहर के बाहरी भागों में जाने को मजबूर हो चुके है। दरअसल अमेरिका की कई कंपनियों ने कोरोना खत्म होने के उपरांत भी अपने कर्मचारियों को स्थायी तौर पर वर्क फ्रॉम होम दे डाला है। ऐसे में हमेशा के लिए वर्क फ्रॉम होम कर रहे अमेरिकी कर्मचारी लॉस एंजेलिस और न्यूयॉर्क जैसे महंगे शहर छोड़कर पड़ोसी देश मैक्सिको की राजधानी मैक्सिको सिटी रहने के लिए जाने लगे है। यहां पर्याप्त सुविधाएं हैं और अमेरिकी शहरों के मुकाबले कहीं बहुत अधिक सस्ता है।

16 लाख अमेरिकी मैक्सिको में रह रहे: खबरों का कहना है कि अमेरिका स्टेट विभाग के आंकड़ों के हिसाब से 16 लाख अमेरिकी मैक्सिको में निवास कर रहे है। मैक्सिको सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, इस वर्ष जनवरी से मई तक के 5 माह में ही 53 लाख अमेरिकी हवाई यात्री मैक्सिको पहुंच चुके हैं। अमेरिकियों की बड़ी तादाद की वजह से यहां के मकान मालिक किराए पर देने के लिए पुराने घरों को रिनोवेट भी कर रहे है।

एक तरफ कई लोग इनके CT में आने से खुश हैं तो दूसरी ओर कुछ लोग कई स्थानों पर ‘प्लीज लीव, वी डोन्ट वांट यू हियर’ (चले जाओ, हम तुम्हें यहां नहीं चाहते) लिखने लगे है। रियल एस्टेट एजेंट एडिटा नोरेज्को बोलती है, 'मैक्सिको सिटी में घर के लिए अमेरिका से मेरे पास हर सप्ताह दर्जनों कॉल भी आ रही है। वे अच्छी कमाई कर रही हैं। यहां उन्हें सस्ते में क्वालिटी ऑफ लाइफ मिलती है, जिससे उनकी बहुत बचत होने लग जाती है।'

रूस की एलेक्जेंड्रा गोरयाचिना ने अपने नाम की नई दिल्ली फीडे महिला ग्रां प्री

एशियाई चैम्पियनशिप में अदालत का हस्तक्षेप, पहलवान अनुज कुमार कोचिंग शिविर के लिए किया गया चयन

पाकिस्तान में चला आतंक विरोधी अभियान, 8 आतंकी मार गए, 1 सैनिक की भी मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -