एंडी मरे की बदौलत ब्रिटेन ने डेविस कप अपने नाम किया
एंडी मरे की बदौलत ब्रिटेन ने डेविस कप अपने नाम किया
Share:

घेंट (बेल्जियम) - ब्रिटिश के टेनिस स्टार एंडी मरे ने टेनिस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया जिस के बल पर ब्रिटेन ने टेनिस के विश्व कप 'डेविस कप' विश्व ग्रुप के फाइनल मुकाबले में जीत हासिल की और बेल्जियम को 3-1 से हराया.रविवार को हुए पुरुष एकल वर्ग के तहत हुए चौथे मुकाबले में बेल्जियम के डेविड गॉफिन को सीधे सेटों में 6-3, 7-5, 6-3 से हराया और जिस के कारण ब्रिटेन ने 10वीं बार डेविस कप चैम्पियन हासिल किया है. 

लियोन स्मिथ के द्वारा ब्रिटेन ने 1936 के बाद डेविस कप का खिताब हासिल कर पाएं है. मरे का काफी योगदान था ब्रिटेन के तीन मुकाबलों के जीत में. जिनमे से मरे ने दो मुकाबले एकल वर्ग में खुद से ही जीत हासिल की और तीसरी जीत उन्होंने पुरुष युगल वर्ग के एक मैच जिमि मरे के साथ जीत हासिल की. 

ब्रिटेन के लिए पुरुष एकल वर्ग का पहला मैच अच्छा नहीं रहा लेकिन शुक्रवार को हुए इस मैच में काइल एडमंड ने शुरु के दो सेट जीते और बाद में डेविड गोफिन के हाथों अगले तीन सेट हार गए. 

गोफिन ने एडमंड को 3-6, 1-6, 6-2, 6-1, 6-0 से हराया और बेल्जियम ने 1-0 से जीत हासिल की, लेकिन इसके बाद मरे ने पुरुष एकल वर्ग के दूसरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और रुबेल बेमेलमैंस को 6-3, 6-2, 7-5 से हराया. फिर मुकाबले में ब्रिटेन1-1 से बराबरी पर आ गए. 

शनिवार को हुआ पुरुष युगल वर्ग के तहत तीसरा मुकाबले में मरे ने जेमी मरे के साथ गॉफिन और स्टीव डार्सिस की जोड़ी को 6-4, 4-6, 6-3, 6-2 से मात दे दी और ब्रिटेन ने 2-1 की बढ़त के साथ जीत हासिल की. 

मरे ने विंबलडन, अमेरिकी ओपन और ओलम्पिक स्वर्ण के बाद एक और पदक हासिल किया और मरे ने एक वर्ष में 11 मैच जीते और वे दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -