पर्यटकों के स्वागत के लिए फिर तैयार दुबई, 7 जुलाई से यात्रा कर सकेंगे सैलानी
पर्यटकों के स्वागत के लिए फिर तैयार दुबई, 7 जुलाई से यात्रा कर सकेंगे सैलानी
Share:

नई दिल्ली: दुबई एक बार फिर से पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार हो गई है. दुबई मीडिया कार्यालय की ओर से कहा गया है कि विदेशी पर्यटकों को 7 जुलाई से दुबई आने की इजाजत होगी, जबकि रेजीडेंसी वीजा धारक विदेशी नागरिक 22 जून से वापस लौट सकेंगे. कोरोना महामारी को देखते हुए दुबई ने सैलानियों के आने पर रोक लगा दी थी, किन्तु अब जब पूरी दुनिया में कड़े उपायों में ढील दी जा रही है तो दुबई भी फिर से पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार हो गई है. 

सरकार की ओर से यात्रियों के लिए प्रोटोकॉल सूची भी जारी की गई है, जिसका पालन करना सभी के लिए जरुरी होगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार ने साफ़ तौर पर कहा है कि दुबई की यात्रा करने वालों को कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए जारी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा. इसके अलावा, पर्यटकों को हाल का कोरोना वायरस नेगेटिव सर्टिफिकेट पेश करना होगा या दुबई के एयरपोर्ट पर टेस्ट से गुजरना होगा. जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जाती है, उन्हें 14 दिनों तक आइसोलेशन में रखा जाएगा. साथ ही दुबई की यात्रा से 96 घंटे पहले कोरोना वायरस की जांच कराना भी अनिवार्य किया गया है.

दुबई प्रशासन की ओर से कहा गया है कि पर्यटकों के पास अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा होना चाहिए और उन्हें एक स्पेशल मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड करनी होगी, जिसमें उनकी सारी जानकारी हो. इसके साथ ही उन्हें एक स्वास्थ्य संबंधी घोषणा पत्र भी भरना होगा. रविवार को किए गए इस ऐलान में यह भी कहा गया है कि स्थानीय निवासी मंगलवार यानी 23 जून से विदेशों की यात्रा कर सकेंगे.

मजबूत वैश्विक संकेतों से उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स में जबरदस्त बढ़त

SBI में खाता खुलवाना हुआ बिलकुल आसान, बिना कागज़ात के महज 5 मिनिट में खुल जाएगा अकाउंट

पेट्रोल-डीज़ल के भाव में फिर हुआ इजाफा, जानिए आज के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -