जल्द ही IPL शुरू करने की फिराक में है BCCI , इन देशों में प्रैक्टिस करेगी टीम इंडिया
जल्द ही IPL शुरू करने की फिराक में है BCCI , इन देशों में प्रैक्टिस करेगी टीम इंडिया
Share:

इंडिया की क्रिकेट टीम के ट्रेनिंग कैंप के आयोजन की दौड़ में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) सबसे पहले स्थान पर है. जिसके बाद अहमदाबाद और धर्मशाला भी विकल्प के रूप में शामिल हैं. वहीं बीते शुक्रवार को हुई BCCI की शीर्ष परिषद (एपेक्स काउंसिल) की बैठक में इनपर चर्चा कर चुके है. इंडिया में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते जा रहे केस को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दुबई में सितंबर के आखिर से नवंबर तक किया जा सकता है. इंडियन क्रिकेटर भी दुबई में ट्रेनिंग करने वाले है. बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की ऑनलाइन बैठक में इस मसले पर बात हो चुकी है, लेकिन अंतिम फैसला IPL के संचालन परिषद लेने वाले है. बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया है कि IPL दुबई में ही होने की संभावना बढ़ती जा रही है, क्योंकि कोरोना महामारी के चलते भारत असुरक्षित मना जा रहा है. 

जंहा इस बारें में उन्होंने कहा कि प्रैक्टिस कैंप कक आयोजन धर्मशाला या मोटेरा स्टेडियम, अहमदाबाद में भी किया जा सकता है, हालांकि कोरोना के केस बढ़ते रहने की दशा में दुबई ही सबसे उचित जगह मानी जा रही है. IPL के आयोजन को लेकर परेशानियों के बीच दुबई सिटी के क्रिकेट एवं प्रतियोगिता प्रमुख सलमान हनीफ ने बताया है कि वे इस तरह के बड़े टूर्नामेंट के आयोजन के लिए अपनी सुविधाओं को तैयार किया जा रहा है. IPL का आयोजन सितंबर-अक्टूबर में हो सकता है क्योंकि 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर अनिश्चितता लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हनीफ ने ‘गल्फ न्यूज’ से बात करते हुए कहा कि दुबई स्पोर्ट्स सिटी इस टी-20 लीग के संभावित स्थल के तौर पर बनाए जा रहे  है. स्पोर्ट्स सिटी में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम और ICC अकादमी भी सम्मलित हैं.

जानकारी के लिए हम बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामले 10 लाख के पार हो चुके हैं और 25 हजार से अधिक लोग इस घातक संक्रमण के कारण अपनी जान खो चुके हैं. वहीं, UAE में कोरोना वायरस के 50,000 से अधिक मामले लगातार आते जा रहे हैं, जिनमें से 300 से अधिक लोगों ने जान गंवाई है. 

इन 3 टीमों ने खेले हैं सबसे कम टेस्ट मैच, एक की हार का रिकॉर्ड 100 प्रतिशत

गोल्फ में टाइगर वुड्स ने की वापसी, फिनाउ ने हासिल की बढ़त

5 साल में दुती चंद पर खर्च किए 4 करोड़ से अधिक रूपये: ओडिशा सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -