इन 3 टीमों ने खेले हैं सबसे कम टेस्ट मैच, एक की हार का रिकॉर्ड 100 प्रतिशत
इन 3 टीमों ने खेले हैं सबसे कम टेस्ट मैच, एक की हार का रिकॉर्ड 100 प्रतिशत
Share:

क्रिकेट आज के समय में तीन फॉर्मेट में खेला जाता है। क्रिकेट की शुरुआत सबसे पहले टेस्ट के रूप में हुई थी। यह क्रिकेट का पहला और पुराना फॉर्मेट है। वहीं बाद में क्रिकेट वनडे और फिर टी-20 फॉर्मेट के रूप में भी खेला जाने लगा। तीनों ही फॉर्मेट अपने-अपने स्तर पर श्रेष्ठ हैं। तीनों ही फॉर्मेट में टेस्ट काफी कठिन माना जाता है। टेस्ट क्रिकेट में कई टीमों ने खुद को बेहतर साबित किया है। वहीं कुछ टीमें ऐसी भी है, जो अब तक अधिक टेस्ट मैच नहीं खेल सकी है। आइए तो जानते हैं सबसे कम मैच खेलने वाली तीन टीमों के बारे में। 

जिम्बाब्वे 

जिम्बाब्वे की टीम सबसे कम टेस्ट मैच खेलने वाली टीमों की सूची में तीसरे स्थान पर मौजूद है। जिम्बाब्वे ने अब तक कुल 110 टेस्ट मैच खेलें हैं। ICC ने इस टीम को साल 1992 में टेस्ट टीम का दर्जा दिया था, यह टीम अब तक 28 सालों में 110 टेस्ट मैच ही खेल सकी है। 110 में से उसे केवल 12 में जीत मिली। वहीं जिम्बाब्वे को 70 टेस्ट मैचों में हार झेलनी पड़ी और 28 मुकाबले ड्रॉ पर समाप्त हुए। 

अफगानिस्तान 

दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान का नाम आता है। अफगानिस्तान ने अब तक 4 मुकाबले खेलें हैं। जहां उसे दो में जीत तो दो में हार का सामना करना पड़ा है। साल 2018 में अफगानिस्तान को टेस्ट टीम का दर्जा दिया गया था। 

आयरलैंड 

आयरलैंड की टीम इस सूची में पहले पायदान अपर है। आयरलैंड ने 3 टेटस खेलें हैं और उसे तीनों में ही हार से संतुष्ट होना पड़ा है। आयरलैंड को भी टस्ट टीम का दर्जा साल 2018 में ही प्रदान किया गया था। 

 

 

3 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे में सबसे अधिक हुए नर्वस नाइंटीज़ का शिकार, कोहली का नाम भी शामिल

एंडरसन और ब्रॉड की अनदेखी पर रुट का बड़ा बयान, कहा- हम भाग्यशाली है कि...'

इस कारण सचिन को कहते हैं 'क्रिकेट का भगवान', ये 7 रिकॉर्ड उन्हें बनाते हैं सबसे महान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -