माओवादियों से रिश्ता रखने पर दोषी प्रोफेसर को उम्र कैद की सजा
माओवादियों से रिश्ता रखने पर दोषी प्रोफेसर को उम्र कैद की सजा
Share:

नई दिल्ली/मुम्बई. दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर जीएन साई बाबा सहित 5 दोषियों को माओवादियों से रिश्ते रखने के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई है. यह निर्णय महाराष्ट्र के एक कोर्ट ने मंगलवार को सुनाया है. गढ़चिरौली सेशन कोर्ट ने इन पांचो दोषियों को गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने के तहत दोषी करार दिया है.

बता दे कि प्रोफेसर को 9 मई, 2014 को दिल्ली यूनिवर्सिटी से गिरफ्तार किया गया था, उनके घर से माओवादी लिटरेचर और सीडी मिली थी. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, साईं बाबा के अलावा जेएनयू स्टूडेंट हेम मिश्रा, पूर्व जर्नलिस्ट प्रशांत राही, महेश तिर्के और पांडू नरोटे को उमकैद, जबकि विजय तिर्के को 10 वर्ष का दंड दिया है.

यह भी बता दे कि साईं बाबा चल नहीं सकते हैं और फिलहाल व्हीलचेयर पर हैं साथ ही सामाजिक कार्यकर्त्ता के तौर पर रिवोल्यूशनरी डेमोक्रेटिक फ्रंट से जुड़े हैं. यह संगठन माओवादियों से संबंधों के शक में खुफिया एजेंसियों के निशाने पर था. पुलिस के अनुसार, जब जेएनयू स्टूडेंट हेम मिश्रा कि गिरफ़्तारी हुई तब प्रोफेसर का नाम सामने आया. मिश्रा ने जांच एजेंसियों को बताया था कि वह छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ के जंगलों में छिपे माओवादियों और प्रोफेसर के बीच 'कूरियर' का काम करता था.

ये भी पढ़े 

कानपूर में भी पकड़ाया ISIS का संदिग्ध आतंकवादी, लखनऊ में एनकाउंटर जारी

हाफिज सईद के ऊपर कार्यवाही हो - पाकिस्तानी पूर्व पाक एनएसए

लखनऊ में मिला संदिग्ध आतंकी, सुरक्षा बल की मुठभेड़ जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -