प्राकृतिक तरीकों से करें अपने बालों को डाई

पहले के समय में लोग अपने सफेद बालों को काला करने के लिए मेहंदी का इस्तेमाल करते थे. पर आज के समय में लड़कियां बिना सफेद हुए भी बालों को कलर करवाती हैं. आजकल बालों में कलर करवाना क्रेज बन गया है. मार्केट में मिलने वाले हेयर कलर्स में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो आपके बालों और त्वचा को काफी नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसलिए बेहतर है कि इन केमिकलयुक्त हेयर कलर्स का इस्तेमाल करने की जगह है नेचुरल तरीके से अपने बालों को कलर करें. 

1- चुकंदर और गाजर में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं. यह दोनों प्राकृतिक रूप से लाल होते हैं. अपने बालों को कलर करने के लिए चुकंदर और गाजर का रस निकाल लें. अब इस रस को अपने बालों पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने बालों को प्रोटेक्ट शैंपू से धो लें. प्रोटेक्ट शैंपू का इस्तेमाल करने से कलर लंबे समय तक आपके बालों पर लगा रहेगा. 

2- एक बड़ा चम्मच केसर ले ले. अब इसमें दो कप पानी में डालकर अच्छे से उबालें. जब यह ठंडा हो जाए तो इसे अपने बालों में लगाएं. 2 घंटे के बाद अपने बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें. 

3- अखरोट के इस्तेमाल से भी आप अपने बालों को नेचुरल कलर दे सकते हैं. इसके लिए अखरोट को क्रश कर लें.  अब इसे एक कप पानी में डालकर आधे मिनट तक उबालें. अब इस पानी को ठंडा करके अपने बालों में लगाएं. 1 घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों को डार्क ब्राउन कलर मिलेगा.

 

झुर्रियों की समस्या को दूर करता है ओमेगा 3 कैप्सूल

बिना दर्द के पायें शरीर के अनचाहे बालों से छुटकारा

सिर्फ एक हफ्ते में बनायें अपने सफ़ेद बालों को काला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -