बिना दर्द के पायें शरीर के अनचाहे बालों से छुटकारा

आज के समय में लड़कियां अपनी बॉडी के अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग का इस्तेमाल करती हैं. वैक्सिंग करवाने में बहुत दर्द सहना पड़ता है. पर क्या आपको पता है की आप बिना दर्द सहे भी अपने शरीर के अनचाहे बालों को हटा सकती हैं. आज हम आपको पील ऑफ मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा के अनचाहे बाल हट जाएंगे और आपकी त्वचा सॉफ्ट और स्मूथ बनी रहेगी. इसके इस्तेमाल से आप को दर्द भी झेलना नहीं पड़ेगा.  

1- रेगुलर वैक्सिंग करने के लिए  स्ट्राइप्स का इस्तेमाल किया जाता है जिसे खींचने में बहुत दर्द होता है. पर पील ऑफ़ मास्क को बनाने के लिए जेल का इस्तेमाल किया जाता है. जिसके कारण इसे निकालते वक्त जरा सा भी दर्द महसूस नहीं होता है और आपके शरीर के अनचाहे बाल दूर हो जाते हैं. 

2- वैक्सिंग करवाने से शरीर के छोटे छोटे बाल नहीं निकल पाते हैं. पर पील ऑफ मास्क का इस्तेमाल करने से आपके शरीर पर मौजूद छोटे-छोटे बाल और त्वचा की गंदगी भी साफ हो जाती है. 

3- वैक्स करवाने से आपकी त्वचा पर रेडनेस और एलर्जी की समस्या हो सकती है. पर पील ऑफ़ मास्क का इस्तेमाल करने से यह सभी समस्याएं नहीं होती हैं. 

4- इस वैक्स का इस्तेमाल करने से शरीर के रोम छिद्र गहराई से साफ हो जाते हैं. इससे त्वचा में मौजूद गंदगी बैक्टीरिया और डेड सेल्स की समस्या दूर हो जाती है.

 

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें एलोवेरा का इस्तेमाल

इन तरीकों से पाएं ऑयली स्किन की चिपचिपाहट से छुटकारा

अधिक मात्रा में चावल या दूध का सेवन करने से हो सकती है पिंपल्स की समस्या

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -