दिल्ली चुनाव: 'ड्रिंक के दीवानों' का इंतज़ार, तीन दिन से पूछ रहे- कब खुलेंगे 'बार'
दिल्ली चुनाव: 'ड्रिंक के दीवानों' का इंतज़ार, तीन दिन से पूछ रहे- कब खुलेंगे 'बार'
Share:

नई दिल्ली: पिछले सप्ताह भर से दिल्लीवालों के बीच सोशल मीडिया में एक खास प्रश्न बार-बार पूछा जा रहा है. सवाल ये है कि ड्राई-डे कब तक है? फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर ऐसे सवालों की बाढ़ आई हुई है. लोग इस पर मजाक भी कर रहे हैं. चुटकियां लेते हुए दिल्लीवासी इसका उत्तर भी दे रहे हैं. और बेचैनी हो भी क्यों न? आखिर दिल्ली किसी भी त्यौहार या वीकेंड में लाखों की शराब पीने के लिए भी मशहूर है. 

ऐसे में मतदान से दो दिन पहले से ही राजधानी में ड्राई-डे घोषित कर दिया गया था. अब क्योंकि लोग मतदान कर चुके हैं और शनिवार का दिन भी है. यही कारण है कि सोशल मीडिया पर ये सवाल लोगों के बीच काफी चल रहा है. आबकारी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तीन दिनों के लंबे इंतजार को बाद आज शाम 6 बजे से सभी शराब दुकानें खुल जाएंगे. साथ ही दिल्ली सरकार ने राजधानी में सभी बीयर और वाइन शॉप शाम 6 बजे के बाद खोलने की अनुमति दे दी है.

आपको बता दें कि चुनाव को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने 6 फरवरी से ही सभी शराब दुकानें और बार बंद करने का फैसला किया था. वोटिंग के दिन सोशल मीडिया में ड्राई-डे पर किए जाने वाले सवाल बिलकुल वाजिब है. दरअसल शराब पीने के मामले में दिल्ली पूरे भारत में सबसे आगे है. आबकारी विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, केवल न्यू ईयर की पार्टी करने के लिए दिल्लीवाले तक़रीबन 45 करोड़ रुपये की शराब गटक गए थे. 31 दिसंबर को न्यू ईयर पार्टी सेलेब्रेट करने के लिए दिल्लीवालों ने तक़रीबन 16.59 लाख बोतल खरीदी थी.

पीएमसी बैंक मामलाः आरबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिवादियों को जारी किया नोटिस

वित्त मंत्रालय द्वारा एफआरडीआई विधेयक पर चल रहा है काम, संसद में जल्द होगा पेश

जल्द होगा तीन बड़े बैंकों का विलय, सरकार खोज रही नया नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -