गुजरात के समंदर से पकड़ी गई 1000 करोड़ की ड्रग्स, पाकिस्तान से है कनेक्शन
गुजरात के समंदर से पकड़ी गई 1000 करोड़ की ड्रग्स, पाकिस्तान से है कनेक्शन
Share:

अहमदाबाद: भारतीय नौसेना, NCB एवं गुजरात ATS ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर गुजरात के कच्छ से नशीले पदार्थों की बड़ी खेप जब्त की है. बरामद किया गया ड्रग्स 3100 किलो है. भारतीय उपमहाद्वीप में नशीले पदार्थों की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है. इस ड्रग्स की इंटरनेशनल मार्केट वैल्यू 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा होने का अनुमान है. जखीरे के लिहाज से यह अब तक का सबसे बड़ा ड्रग्स कंसाइनमेंट हैं.

भारतीय नौसेना को प्राप्त हुई खबर के अनुसार, पकड़ा गया मादक पदार्थ ईरान से लाया जा रहा था. जिसकी खबर प्राप्त होने के पश्चात् ऑपरेशन को अंजाम दिया गया. यह नाव दो दिनों तक समुद्र में रही. तत्पश्चात, भारतीय नौसेना ने संदिग्ध नाव के भारतीय समुद्री सीमा में घुसने पर इसे रोक लिया तथा जांच की. तहकीकात के चलते शिप से करोड़ो रुपए का ड्रग्स बरामद किया गया. कार्रवाई करते हुए नाव में सवार 5 क्रू मेंबर्स को कब्जे में लिया गया. पकड़े गए जहाज से गिरफ्त में लिए गए पांचों अपराधियों के पाकिस्तानी होने की आशंका है, जिन्हें गुजरात के पोरबंदर ले जाया गया है.

भारतीय सुरक्षा एजेंसियां पकड़े गए अपराधियों से ड्रग्स एवं उनके बारे में जानकारी जुटा रही है. मसलन, ड्रग्स कहां एवं किसको भेजा जाना था एवं ड्रग्स का रिसीवर कौन था साथ ही इस ड्रग्स के पीछे और कितने लोगों के तार जुड़े हुए हैं. पकड़े गए ड्रग्स के जखीरे पर 'Produce of Pakistan' लिखा हुआ है. पकड़े गए ड्रग्स में 2950 किलो हशीश (Hashish), 160 किलो मेथमफेटामाइन (Methamphetamine), 25kg मॉर्फिन (Morphine) सम्मिलित हैं. गौरतलब है कि इससे पहले भी भारतीय नौसेना ने कई ऑपरेशन में भारतीय समुद्री सीमा में करोड़ो रुपए का ड्रग्स जब्त किया है. ड्रग्स माफिया समुद्री रास्ते से भारत में ड्रग्स घुसाने का प्रयास करते हैं, किन्तु भारतीय सुरक्षा एजेंसियां की सतर्कता इ कारण उनका ये प्रयास नाकाम हो जाता है. 

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

इंस्टाग्राम रील बनाने के बाद पुल से कूद गया युवक, जाँच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -