आपकी जवानी निखारने में मददगार साबित हो सकता है 'किशमिश का पानी'

हम आपको बता दें किशमिश का पानी सेहत के लिए और भी फायदेमंद होता है। किशमिश में कुछ ऐसे गुण होते हैं जो कि पानी के साथ मिलकर ज्यादा असरदार हो जाते हैं। इसके लिए रात के समय एक गिलास पानी में 8 से 10 किशमिश भिगोकर रख दें और सुबह इसे अच्छी तरह पीस लें। अगली सुबह किशमिश छान कर पानी को पीने लायक गरम करें और इसे खाली पेट पिएं। किशमिश का पानी पीने के बाद 30 से 35 मिनट तक इंतजार करें और फिर नाश्‍ता करें।

क्या आपके मुंह से भी आती है दुर्गंध, तो यह हो सकते है इसके कारण

ऐसे फायदे पहुंचाता है किशमिश का पानी 

जानकारी के अनुसार किशमिश का पानी लीवर में बायोकैमिकल प्रोसेस शुरु करता है, जिससे खून तेजी साफ से होने लगता है। इसके अलावा किशमिश में आयरन, कैल्शियम, मैग्नीशियम और फाइबर प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। इसलिए इसे स्वास्थ्य के लिए अच्छा माना जाता है। किशमिश में प्राकृतिक शुगर भी प्रचुर मात्रा में पाई जाती है। वही किशमिश के पानी में फ्लेवेनॉइड्स एंटी ऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं, जो स्किन पर होने वाली झुर्रियों को तेजी से कम करने में सहायक है। यह बढ़ती उम्र के निशान को कम कर आपको जवां दिखने में मदद करता है।

कुछ गलत आदतों का सीधे स्किन पर पड़ता है बुरा प्रभाव

और भी है कई फायदे 

हम आपको बता दें किशमिश के पानी से पेट की एक-दो नहीं बल्कि कई बीमारियां दूर हो जाती है। किशमिश में मौजूद तत्व शरीर की पूरी गंदगी को बाहर निकाल देते हैं और इससे आपका पेट पूरी तरह साफ हो जाता है और कब्ज, गैस आदि की दिक्कत नहीं होती है। साथ ही इसके नियमित सेवन से थकान भी दूर रहती है और पाचन तंत्र मजबूत होता है।

कुछ भी खाने के पहले नहीं धोये हाथ तो हो सकती हैं गंभीर बीमारियां

अट्रैक्टिव ब्रेस्ट चाहती हैं तो इन चीज़ों का करें इस्तेमाल

पेट की हर समस्या को हल करेंगे ये सूप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -