DRI ने अहमदाबाद एयरपोर्ट के पास तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया, 10 किलो सोना जब्त

DRI ने अहमदाबाद एयरपोर्ट के पास तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया, 10 किलो सोना जब्त
Share:

सूरत:  राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के अधिकारियों ने एक महत्वपूर्ण अभियान में अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक होटल से संचालित एक सोना तस्करी सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया, जिससे बड़ी मात्रा में कीमती धातु जब्त हुई। डीआरआई ने अभियान के दौरान कुल 10.32 किलोग्राम 24 कैरेट सोना जब्त किया, जिसकी कीमत 7.75 करोड़ रुपये है।

खुफिया सूचनाओं के आधार पर डीआरआई अधिकारियों ने सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (एसवीपीआई) पर अबू धाबी से आने वाले दो यात्रियों और उनके आने का इंतजार कर रहे दो व्यक्तियों पर गुप्त रूप से निगरानी रखी। यह अवरोध हवाई अड्डे के आसपास के एक होटल के पास हुआ। व्यक्तिगत तलाशी के दौरान डीआरआई अधिकारियों ने यात्रियों के अंडरगारमेंट्स में छिपाकर रखा गया 3596.36 ग्राम विदेशी तस्करी का सोना बरामद किया।

बाद की जांच में होटल में ठहरे सिंडिकेट के अन्य सदस्यों की पहचान हुई। आगे की पूछताछ में पता चला कि एक सदस्य दूसरे सिंडिकेट सदस्य से तस्करी का सोना प्राप्त करने के बाद अहमदाबाद से निकल चुका था, जो सुबह की फ्लाइट से आया था और ट्रेन से मुंबई जाने वाला था। डीआरआई अधिकारियों ने बोरीवली स्टेशन पर उस व्यक्ति को रोका और उसके पास से 2,551.000 ग्राम अतिरिक्त सोने का पेस्ट जब्त किया।

पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर, डीआरआई अधिकारियों ने दुबई से एसवीपीआई एयरपोर्ट पर आ रहे इसी गिरोह के एक अन्य यात्री को रोका, जिसके परिणामस्वरूप 5.5 किलोग्राम सोने का पेस्ट बरामद हुआ। कुल मिलाकर, जब्त किए गए सोने की मात्रा 10.32 किलोग्राम थी, जिसकी अनुमानित कीमत 7.75 करोड़ रुपये है। पकड़े गए यात्रियों और गिरोह के सदस्यों ने दुबई/अबू धाबी से सोने के पेस्ट की तस्करी करके अहमदाबाद में अपने संचालकों को देने की बात कबूल की।

तस्करी अभियान में शामिल मुख्य संचालक सहित सभी दस सदस्यों को सीमा शुल्क अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया। गिरोह के काम करने के तरीके में चेन्नई स्थित एक सोना वाहक गिरोह शामिल था जो अहमदाबाद हवाई अड्डे के माध्यम से काम करता था। गिरोह के सदस्य तमिलनाडु के व्यक्तियों की मदद से विदेशी मूल के सोने के पेस्ट की तस्करी करते थे। पास के होटल में बैठा एक हैंडलर तस्करी का माल प्राप्त करता था और सोने को मुंबई, चेन्नई और अन्य स्थानों पर पहुंचाने के लिए एक अन्य व्यक्ति को तैनात करता था। जांच से पता चला कि यह गिरोह पिछले चार महीनों से सक्रिय था।

भारत-बांग्लादेश सीमा पर BSF ने जब्त किया 12 करोड़ रुपये का सोना, तस्कर गिरफ्तार

कॉलोनी में रहते थे सिर्फ दो ईसाई परिवार, ईशनिंदा का आरोप लगाकर टूट पड़ी मुस्लिम भीड़, पथराव और आगज़नी के Video वायरल

महिला टीचर की आवाज में बात कर छात्रों को मिलने बुलाया, फिर 7 छात्राओं से की दरिंदगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -