भारत-बांग्लादेश सीमा पर BSF ने जब्त किया 12 करोड़ रुपये का सोना, तस्कर गिरफ्तार
भारत-बांग्लादेश सीमा पर BSF ने जब्त किया 12 करोड़ रुपये का सोना, तस्कर गिरफ्तार
Share:

कोलकाता: 25 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के दौरान, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एक महत्वपूर्ण सोने की तस्करी को पकड़ा। खुफिया जानकारी के आधार पर, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के अंतर्गत सीमा चौकी गुनारमठ, 05 बटालियन के सतर्क कर्मियों ने हलदरपाड़ा गांव में एक विशेष अभियान चलाया। उन्होंने एक संदिग्ध तस्कर आलोक पॉल के घर में छिपाए गए विभिन्न आकारों के 89 सोने के बिस्कुट बरामद किए।

जब्त किया गया सोना, जिसका वजन 16.067 किलोग्राम है और जिसकी अनुमानित बाजार कीमत 12 करोड़ रुपये है, आलोक पॉल के घर में छिपा हुआ पाया गया। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के डीआईजी और प्रवक्ता ए.के. आर्य के अनुसार, सोने की बड़ी खेप के बारे में सूचना मिलने पर तुरंत अभियान शुरू किया गया। संदिग्ध घर की घेराबंदी की गई और गांव के गणमान्य लोगों की मौजूदगी में गहन तलाशी ली गई, जिसके बाद छिपा हुआ सोना बरामद हुआ।

आलोक पॉल ने पूछताछ के दौरान कबूल किया कि मार्च 2024 में एक बांग्लादेशी सोना तस्कर ने उससे संपर्क किया था। तस्कर ने उसे अपने घर में सोना छिपाने के लिए प्रतिदिन 400 रुपये देने की पेशकश की, जिस पर आलोक सहमत हो गया। समय के साथ, तस्कर द्वारा उसके घर पर सोने की कई खेपें पहुंचाई गईं। 25 मई को तस्कर ने आलोक को छिपाने के लिए अलग-अलग आकार और साइज के 89 सोने के बिस्किट और ईंटें सौंपीं।

आलोक पॉल ने यह भी बताया कि वह पहले भी सोने की तस्करी के लिए एक महीने की सजा काट चुका है और वर्तमान में बनगांव कोर्ट में उसका एक मामला लंबित है। गिरफ्तार तस्कर और जब्त सोने की खेप को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कोलकाता के राजस्व खुफिया निदेशक (डीआरआई) को सौंप दिया गया है।

कॉलोनी में रहते थे सिर्फ दो ईसाई परिवार, ईशनिंदा का आरोप लगाकर टूट पड़ी मुस्लिम भीड़, पथराव और आगज़नी के Video वायरल

महिला टीचर की आवाज में बात कर छात्रों को मिलने बुलाया, फिर 7 छात्राओं से की दरिंदगी

पत्नी और 6 महीने की बेटी को शख्स ने कुल्हाड़ी से काटा, फिर जो किया वो उड़ा देगा आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -