कॉलोनी में रहते थे सिर्फ दो ईसाई परिवार, ईशनिंदा का आरोप लगाकर टूट पड़ी मुस्लिम भीड़, पथराव और आगज़नी के Video वायरल
कॉलोनी में रहते थे सिर्फ दो ईसाई परिवार, ईशनिंदा का आरोप लगाकर टूट पड़ी मुस्लिम भीड़, पथराव और आगज़नी के Video वायरल
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में दो ईसाई परिवारों पर ईशनिंदा के आरोप में मुस्लिम भीड़ ने हमला किया, जिससे मानवाधिकार समूहों में चिंता पैदा हो गई है। यह घटना सरगोधा जिले की मुजाहिद कॉलोनी में हुई, जहाँ बड़ी संख्या में लोग परिवारों के घरों के बाहर जमा हो गए, नारे लगाने लगे और पत्थरबाजी करने लगे। हमलावरों ने ईसाइयों पर इस्लाम के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया और पास के एक चर्च को भी निशाना बनाया। रिपोर्ट के अनुसार, मुजाहिद कॉलोनी में ईसाई समुदाय के दो ही घर हैं, जिन पर हमला हुआ है  

 

जूता व्यवसाय चलाने वाले एक परिवार के मुखिया नजीर मसीह को हिंसा की धमकियाँ दी गईं, उनकी फैक्ट्री में आग लगा दी गई और उनकी दुकान लूट ली गई। हालाँकि उनके घर को जलाने की कोशिश की गई, लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप से और नुकसान होने से बच गया। माना जाता है कि ज़्यादातर हमलावर तहरीक-ए-लब्बैक संगठन से जुड़े हुए हैं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया तथा व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया। हमलावरों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है, जिसमें 25 लोगों को पहले ही हिरासत में लिया जा चुका है। पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने इस घटना पर चिंता जताते हुए सरकार से अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने का आग्रह किया है।

हमले के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, लेकिन पाकिस्तानी सरकार ने उन्हें झूठा करार देते हुए गलत सूचना के प्रति आगाह किया है। फिलहाल, हमले में घायल एक व्यक्ति का इलाज चल रहा है।

'किसी की आस्था पर सवाल उठाना सही नहीं..', मल्लिकार्जुन खड़गे पर भाजपा का पलटवार

राजकोट के गेमिंग जोन में भीषण आग, 35 लोगों की दर्दनाक मौत, CM ने दिए SIT जांच के आदेश, मुआवज़े का ऐलान

'भाजपा जीती को लोकतंत्र खतरे में आ जाएगा..', कांग्रेस नेता शशि थरूर का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -