पंजाब प्री-प्राइमरी स्कूल में 8393 पदों पर निकली भर्तियां
पंजाब प्री-प्राइमरी स्कूल में 8393 पदों पर निकली भर्तियां
Share:

रिक्रूटमेंट बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट पंजाब आज से प्री-प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया बंद कर देगा, 21 दिसंबर, 2020 योग्य उम्मीदवार educationrecruitmentboard.com पर ऑनलाइन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर, 2020 से शुरू हुई।

8393 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें से 3273 पद सामान्य के लिए, 840 अनुसूचित जाति (M & B) के लिए, 839 अनुसूचित जाति (R & O) के लिए, 168 अनुसूचित जाति (भूतपूर्व सैनिक- M & B) के लिए हैं। अनुसूचित जाति (पूर्व सैनिक-आर एंड ओ) के लिए 168, अनुसूचित जाति (स्पोर्ट्स-एम एंड बी) के लिए 42, अनुसूचित जाति (स्पोर्ट्स-आर एंड ओ) के लिए 42, पिछड़ा वर्ग के लिए 839, पिछड़ा वर्ग के लिए 168 (पूर्व सैनिक), स्पोर्ट्सपर्सन के लिए 167 (सामान्य), स्वतंत्रता सेनानियों के लिए 84, भूतपूर्व सैनिकों के लिए 588 (सामान्य), विकलांगों के लिए 84 (दृष्टिबाधित, श्रवण बाधित, आर्थोपेडिक रूप से विकलांग और बौद्धिक रूप से अक्षम या एकाधिक विकलांगता वर्ग) और 839 रिक्तियां आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित हैं। 

सामान्य वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण शुल्क 500 रुपये है। उम्मीदवार जो भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें कम से कम 45% अंकों के साथ कक्षा 12 वीं की परीक्षा या समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों के पास नर्सरी टीचर एजुकेशन प्रोग्राम या समकक्ष में न्यूनतम एक वर्ष का डिप्लोमा कोर्स भी होना चाहिए। उम्मीदवारों को एक विषय के रूप में पंजाबी के साथ कक्षा 10 वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

यदि आप रिज्यूम बनाते है तो, ये जरूर पढ़िए

इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली बंपर भर्तियां, मिलेगी 1 लाख से अधिक सैलेरी

एयर इंडिया एयरपोर्ट में निकली भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -