मॉल पर रूसी मिसाइल हमले का शिकार हुए दर्जनों लोग

यूक्रेन (Ukraine) में भीड़-भाड़ वाले क्रेमेन्चुक शॉपिंग मॉल (Kremenchuk shopping mall) को निशाना बनाकर किए गए मिसाइल हमले में कम से कम 16 लोगों की जान जा चुकी है। यूक्रेनी एयर फोर्स के मुताबिक, ये हमला रूसी Tu-22 बॉम्बर्स से Kh-22 एंटी-शिप मिसाइल (Kh-22 anti-ship missiles) के माध्यम से किया जा रहा है। Tu-22 बॉम्बर (Tu-22 bomber) ने ये मिसाइल रूसी इलाके कुर्स्क (Kursk Region) से दाग दी थी। रूस ने ये हमला उस समय किया, जब जर्मनी में जी-7 देशों का शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया था।

रूस ने रॉकेट फैक्ट्री समझ कर किया हमला?: इस हमले के बारे में रूसी MoD की तरफ से बोला है कि मॉस्को ने कीव में एक रॉकेट निर्माण संयंत्र पर मिसाइल से अटैक कर दिया है। इस संयंत्र का उपयोग कई लॉन्च रॉकेट सिस्टम के लिए गोला-बारूद का उत्पादन करने के लिए किया जा रहा था। हालांकि यूक्रेन ने साफ  बोला है कि रूस ने शॉपिंग मॉल पर हमला किया है, न कि किसी रॉकेट बनाने वाली फैक्ट्री पर। इस हमले के बारे में स्थानीय मीडिया ने दावा किया है कि शॉपिंग सेंटर में एक हजार से अधिक नागरिक थे। मॉल में आग लगी गई। 

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने की निंदा: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस के हमले की आलोचना भी कर दी है और बोला है कि अमेरिका यूक्रेन के साथ मजबूती से खड़ा है।

 

इजरायल, अमेरिका, अरब देशों ने संबंधों को मजबूत करने पर सहमति व्यक्त की

दोहा में मंगलवार से शुरू होगी परमाणु वार्ता: ईरान

न्यू मैक्सिको के गवर्नर ने गर्भपात मुद्दे पर दिया बड़ा बयान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -