गार्डनिंग टिप्स देंगे ये ऐप
गार्डनिंग टिप्स देंगे ये ऐप
Share:

गार्डनिंग का शौक आपकी सेहत के लिए बहुत अच्छा है. गार्डनिंग आपको प्रकृति के नजदीक तो रखती ही है साथ ही यह एक अच्छा व्यायाम भी है. जो लोग सुबह उठकर व्यायाम नहीं कर पाते वे बागवानी के जरिए भी अपनी सेहत बना सकते हैं.

हर रोज आधा घंटा अपने गार्डन को देने से आप लगभग 250 कैलोरी बर्न कर सकते हैं. अगर आपको भी गार्डनिंग का शोक है और आप इसमें कुछ नया करना चाहते है तो अब आपका स्मार्ट फोन आपकी मदद करेगा. आप अपने प्लेस्टोर में जा कर ऐप को डाउनलोड कर सकते है. 

अमेजन किनडल (Amazon Kindle)

अमेजन किनडल में आपको गार्डनिंग से जुड़ी कई किताबें और रेफरेंस गाइड भी मिलेंगी. इसके अलावा इसमें आपको बहुत कुछ सीखने जैसे-पौधों की देखभाल, प्रत्येक पौधे की विशिष्ट आवश्यकताओं, बग प्रजातियां, चीजों को देखने के लिए और भी बहुत कुछ सिखने को मिलेंगा. यह एक फ्री ऐप है जिसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

DIY बागवानी (DIY Gardening)

इस ऐप की खासियत यह है कि आप इसकी मदद से गार्डनिंग की ऐसी टिप्स जान सकते हैं, जो आपके काम की हों. यदि आप पहली बार गार्डनिंग कर रहे हैं तो भी यहां वो सभी जानकारियां मौजूद हैं, जो आपकी मदद करेंगी. ऐप में वेजिटेबल, फ्रूट या हर्ब गार्डन की टिप्स अलग-अलग दी गई हैं. यहां बताया गया है कि किस तरह से छोटे गार्डन में सर्दी के मौसम में बीज बोए जा सकते हैं.

एग्रोबेश (Agrobase)

एग्रोबेश नाम की एक गार्डनिंग ऐप गूगल प्ले स्टोर में मौजूद है. इसका उपयोग कृषि के लिए किया जाता है. माली इस ऐप की मदद से आसानी से कीट या ऐसी चीजों का पता लगा सकते हैं. यह एक फ्री ऐप है जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

जल्द ही लॉन्च हो सकता है ये शानदार स्मार्टफोन

बेहद ही चीप रेट पर मिल रहे ये बेहतरीन हेडफोन्स

इन ब्लूटूथ स्पीकर्स पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -