यहां पाया गया दो मुंहा सांप जो बेचा जा रहा था करोड़ों में..
यहां पाया गया दो मुंहा सांप जो बेचा जा रहा था करोड़ों में..
Share:

साँपों को बेचना गैरकानूनी माना जाता है. ऐसे में हाल ही एक ऐसे सांप को बरामद किया जिसे करोड़ों में बेचा जा रहा है. अभी हाल ही में ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, महाराष्ट्र के ठाणे जिले से करीब 2.5 करोड़ रुपए की कीमत के दो दोमुंहे सांप बरामद किए गए और इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  जैसा कि आप जानते हैं सांप को आप न तो पकड़ सकते हैं और ना ही उसे बेच सकते हैं.

इसके बाद ही बता दें, नवघर पुलिस थाने के निरीक्षक राम बालसिंग ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने भायंदर में एक स्थान पर नजर रखी और दो लोगों को मंगलवार को संदिग्ध रूप से घूमते देखा. उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया और उनके थैले की तलाश लेने पर पुलिस को दो दोमुंहे सांप मिले जिनकी अवैध वन्यजीव बाजार में कीमत करीब दो करोड़ 45 लाख रुपए है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी सांप बेचने की योजना बना रहे थे. 

इस सांप की तस्करी के बारे में उन्होंने बताया कि मुंबई के रहने वाले वाजिद हुसैन मोहम्मद यूसुफ कुरैशी (47) और शंभू अच्छेलाल पासवान (39) को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपियों को सांप कहां से मिले. दोमुंहा सांप वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत एक गैर विषैली संरक्षित प्रजाति है. इसका इस्तेमाल दवाइयों, सौंदर्य प्रसाधन बनाने में किया जाता है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी बहुत मांग है. 

VIDEO : 20 साल पुरानी ऐश्वर्या की यादें ताजा कर देगी ये लडकियां, देखें धमाकेदार डांस

लोग कुत्ते-बिल्ली पालते हैं, लेकिन इस शख्स ने पाल रखा है शेर

सूरत में मिल रही पीएम मोदी कुल्फी, मिल रहा 50% डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -