लोग कुत्ते-बिल्ली पालते हैं, लेकिन इस शख्स ने पाल रखा है शेर
लोग कुत्ते-बिल्ली पालते हैं, लेकिन इस शख्स ने पाल रखा है शेर
Share:

लोग कुत्ते-बिल्ली तो घर में सभी पालते है लेकिन हम कहे एक शख्स ने शेर को पालतू बनाकर घर में रख रखा है और उसे कभी जंजीर से नहीं बांधते तो आपके मुंह से जरुर निकलेगा गजब. ऐसे मामले आपने देखे ही होंगे कि कई बार ऐसे लोग भी मिलते हैं तो अपने फेवरेट जानवरों को पालते हैं लेकिन ये शख्स शेर को पालता है जिसे देखकर आपभी हैरान रह जायेंगे. 

हम बात कर रहे है पाकिस्तान के मुल्तान में रहने वाले जुल्कैफ (33) की. जुल्फैक रोज सुबह शेर के साथ मार्निंग वॉक पर जाते हैं और उसी के साथ सोते भी हैं. शेर से जुल्कैफ के परिवार को कोई परेशानी नहीं है. यहां तक कि जुल्कैफ का दो साल का बेटा भी शेर के साथ बड़े प्यार से खेलता है. जुल्फैक ने शेर को ‘बब्बर’ का नाम दिया है. वह उसे कभी जंजीर से नहीं बांधते. बब्बर को करीब 3 लाख रुपए में खरीदा था, उसे पालने में हर महीने करीब 2 लाख रुपए तक खर्च करते हैं. हालांकि, वे यह नहीं बताते कि शेर उन्होंने कहां से खरीदा था. 

इस बारे में उन्होंने बताया कि जब बब्बर को लेकर आए थे, तब उसकी उम्र 2 महीने थी. पिछले 6 महीने से वह उनके साथ परिवार के एक सदस्य के तौर पर रह रहा है. उनका दावा है कि वह बब्बर को कुत्ते की तरह पालतू बनाकर ही दम लेंगे. जुल्कैफ का कहना है कि उन्होंने संबंधित अथॉरिटी से शेर को घर में रखने की अनुमति ले रखी है. इससे वो काफी फेमस हो चुके हैं. उन्होंने बब्बर के रहने के लिए अलग से एक जगह तय कर रखी है. घर के एक हिस्से में उसके लिए बेडरूम बनाया है. इसमें एसी भी लगाया गया है. जुल्कैफ को हमेशा शेरों से लगाव रहा. उनका कहना है कि बब्बर की देखभाल के लिए उन्हें किसी की सलाह की जरूरत नहीं पड़ती. 

होटल के रूम में जब चला पंखा तो उड़ गए कपल के होश...

5 मिलियन में हुई जापान में दो खरबूजों की नीलामी

ज़ू वालों ने गधे को बनाया ज़ेबरा, ऐसे पकड़ी गई चालाकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -