वोडाफोन-आइडिया के विलय प्रस्ताव को कल मंजूरी मिलने की संभावना

वोडाफोन-आइडिया के विलय प्रस्ताव को कल मंजूरी मिलने की संभावना
Share:

नई दिल्लीः वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्यूलर की विलय योजना को दूरसंचार विभाग की ओर से कल मंजूरी मिलने की संभावना बताई जा रही है.इस विलय के बाद कंपनी का नाम वोडाफोन आइडिया लि. हो जाएगा और यह देश की सबसे बड़ी मोबाइल दूरसंचार सेवा कंपनी बन जाएगी .

बता दें कि एक आधिकारिक जानकारी के अनुसार वोडाफोन-आइडिया के विलय को दूरसंचार विभाग की मंजूरी कल सोमवार को मिल सकती है.दोनों कंपनियों के विलय के बाद इस नई कंपनी की संयुक्त आय 23 अरब डॉलर (1.5 लाख करोड़ रुपए से अधिक) होगी और उसके ग्राहकों का आधार 43 करोड़ होकर देश की सबसे बड़ी कम्पनी बन जाएगी. इस विलय से दोनों कंपनियों को बाजार प्रतिस्पर्धा से निपटना आसान हो जाएगा.हालाँकि रिलायंस जियो के प्रवेश के बाद टेलीकॉम बाजार में आकर्षक पैकेज दे कर ग्राहकों को तोड़ने -जोड़ने की जबरदस्त प्रतिस्पर्धा चल रही है.इन दोनों कंपनियों के कर्ज का संयुक्त बोझ 1.15 लाख करोड़ रुपए है .

उल्लेखनीय है कि विलय योजना की मंजूरी के लिए विभाग आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया सेल्यूलर से बैंक गारंटी लेगा.दूरसंचार विभाग द्वारा आईडिया सेल्यूलर के स्पेक्ट्रम के एकबारगी शुल्क के लिए 2100 करोड़ रुपए की बैंक गारंटी मांगने की संभावना है. वहीं यह आश्वस्त भी करना होगा कि वह अदालती आदेश के अनुसार स्पेक्ट्रम संबंधी सभी बकायों का निपटान करेगी.

यह भी देखें

बिजनेस में काम आएंगे ये ऐप्स

सरकार बंद करेगी 30 फीसदी भारतीय कंपनियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -