घर में दरवाजे और खिड़कियां तय करती है आपके घर की आर्थिक स्थिती
घर में दरवाजे और खिड़कियां तय करती है आपके घर की आर्थिक स्थिती
Share:

हर इंसान चाहता है कि उसके पास भी इतना धन की आवक हो कि उसे किसी तरह से आर्थिक रूप से परेशानी न हो। लेकिन न जाने कितने ही प्रयास करने के बाद भी उसे इतने धन की प्राप्ति नहीं हो पाती है। लेकिन कभी आपने यह सोचा है कि आखिर इतनी मेहनत करने के बाद भी लक्ष्मी आपके द्वारा पर क्यों नहीं आ रही है। अगर आप भी इसका कारण जानना चाहते हैं तो इसका सिर्फ एक ही कारण हो सकता है वह है वास्तु, जी हां वास्तु के कारण ही आपके घर पर लक्ष्मी का आगमन नहीं हो रहा है। अगर आप भी कुछ इसी प्रकार की समस्या से परेशान है तो हमारे द्वारा बताये जाने वाले वास्तु टिप्स को अपनाकर आप भी अपने घर में लक्ष्मी को आमंत्रित कर सकते हैं। तो चलिए देखते है वह कौन से वास्तु टिप्स है।

दरवाजे और खिड़कियां हवा के लिए या लोगों को प्रवेश करने के लिए ही नहीं बल्कि यह सकारात्क और नकारात्मक ऊर्जा के लिए प्रवेश द्वार है जो घर में आती है।  घर में हमेशा ही  खिड़कियां और दरवाजों की संख्या इवन नंबर में (जैसे 2, 4, 6, 8, आदि) होनी चाहिए। 

यदि कोई खड़किया गलत दिशा में गलत तरीके से डिज़ाइन की गई है, तो यह नकारात्मक ऊर्जा के लिए आने के लिए रास्ता बना सकती है और निवासियों के लिए दुर्घटना का कारण बन सकती है। इसके विपरीत, यदि दरवाजे और खिड़कियां सही दिशा में बनाई गई हैं, तो इससे समृद्धि और भाग्य में बहुत बढ़ोतरी हों सकती हैं।

खिड़कियां और दरवाजे लगाते समय, क्रॉस-वेंटिलेशन का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। साथ ही, खिड़कियां और दरवाजों को ऐसे लगाना चाहिए जिससे अधिक प्रकाश और हवा घर में प्रवेश कर सके.

 

श्री गजानन महाराज के आज भी अद्भुत चमत्कार देखने को मिलते है

भगवान शिव की तस्वीर इस दिशा में लगाने से आपकी सभी इच्छा होगी पूरी

भगवान सूर्य को प्रसन्न करने का एक मात्र आसान तरीका

तो इस प्रकार से हुई थी माँ भद्र काली मंदिर की स्थापना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -