'ट्रेन में ना देखें अश्लील वीडियो', यात्रियों को रेलवे की नसीहत
'ट्रेन में ना देखें अश्लील वीडियो', यात्रियों को रेलवे की नसीहत
Share:

ब्रिटेन में एक रेलवे कंपनी (Railway Firm ) ने यात्रियों को ट्रेन में अश्लील फिल्में न देखने की नसीहत दी है। सोशल मीडिया पर इसे लेकर चर्चा आरम्भ हो गई है। कंपनी ने कहा कि यदि यात्रियों को ऐसा कुछ देखना ही है, तो घर पहुंचकर देखें, जहां किसी की प्राइवेसी का उल्लंघन न हो। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का नाम नॉर्दर्न रेल (Northern Rail) है, जो Friendly WIFI नामक फर्म के साथ मिलकर अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले स्टेशनों एवं ट्रेनों में वाईफाई प्रदान कराती है। 

वही इस कंपनी की तरफ से ट्रेन यात्रियों (Train Passengers) को कहा गया है कि वो यात्रा करने के चलते अश्लील फिल्में न देखें, ना ही आपत्तिजनक जोक्स पढ़ें। भड़काऊ मुद्दों पर चर्चा भी न करें। कुल मिलाकर ऐसा कोई भी कंटेंट न खोलें जो किसी को असहज करे या वल्गर लगे। इस मुद्दे पर नॉर्दर्न रेलवे की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ट्रेशिया विलियम्स (Tricia Williams) ने कहा कि प्रत्येक वर्ष लाखों लोग हमारी ट्रेनों से यात्रा करते हैं। इन यात्रियों को सुरक्षित और सरल तरीके से इंटरनेट सर्विस प्रोवाइड कराना हमारी जिम्मेदारी है। 

हालांकि, यह अहम है कि लोग याद रखें कि कुछ कंटेंट हर किसी के देखने या सुनने के लिए उपयुक्त नहीं होता। खास तौर पर बच्चों के लिए। ऐसे में जो कंटेंट हमारे कार्यक्षेत्र के लिए उपयुक्त नहीं है उसे देखने के लिए यात्री अपने घर पहुंचने की प्रतीक्षा करें। वहीं, फ्रेंडली वाईफाई ने बताया कि वो यात्रियों को कम से कम फिल्टर लगाकर इंटरनेट प्रदान कराते हैं। इसी का फायदा उठाकर कुछ यात्री ट्रेन में ही अश्लील कंटेंट देखने लगते हैं, जो महिलाओं एवं बच्चों को असहज कर सकता है। ऐसे में उन्हें लोगों से कहना पड़ा है कि ट्रेन में आपत्तिजनक कंटेंट ना ओपन करें। गौरतलब है कि नॉर्दर्न रेल की ये नसीहत ट्रेन में एक महिला यात्री को परेशान किए जाने के ठीक एक दिन पश्चात् आई है।

'गंगा' ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक दिन में 31 लीटर दूध देकर बनी 'नंबर वन'

क्या बच्चों का नाम रखते समय हो रहे है कन्फ्यूज्ड? तो यहाँ से लें आइडिया

VIDEO! बीच सड़क पर बुजुर्ग ने किया ऐसा डांस, देखकर हर कोई हो गया दीवाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -