एयर टिकट में बदल जाएगा रेल का वेटिंग टिकट
एयर टिकट में बदल जाएगा रेल का वेटिंग टिकट
Share:

नई दिल्ली : अगर आप ट्रैन में सफर करते हो और आप टिकिट की समस्या को लेकर परेशान रहते हो तो अब आपकी इस समस्या का संधान निकल लिया गया है। आपको दिल्ली से मुंबई जाना हो और आपका रेल टिकट कन्फर्म न हो रहा हो तो कोई भी धीरज खो देता है। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, अब आपका रेल यात्रा का टिकट ही हवाई सफर के लिए अपग्रेड हो जाएगा। विमान सेवा प्रदान करने वाली कंपनी स्पाइस जेट रेलवे के साथ मिलकर जल्द ही एक ऐसी ही स्कीम लांच करने वाली है। कंपनी ने रेल यात्रियों की मुसीबत हल करने के साथ ही अपने लिए भी कारोबार का अनूठा तरीका ढूंढ निकाला है।

सूत्रों के मुताबिक IRCTC के जरिए यदि आप टिकट कराते हैं और वेटिंग लिस्ट में वह टिकट कंफर्म नहीं होता है तो स्पाइस जेट की एयरलाइंस में आपका टिकट कंफर्म हो जाएगा। इसके लिए आपको अपने रेल टिकट से कुछ अधिक राशि ही स्पाइस जेट को चुकानी होगी।हालांकि टिकट के अपग्रेडेशन के रेट निर्धारित नहीं होंगे और सीजन के आधार पर यह तय किए जाएंगे। जहां सामान्य दिनों में यह चार्ज काफी कम होंगे, वहीं त्योहारी सीजन पर यह दाम कुछ अधिक हो सकते हैं। स्पाइस जेट के चेयरमैन और प्रमोटर अजय सिंह ने कहा, 'रेलवे में वेटिंग लिस्ट क्लीयर न होने पर यात्री हवाई सफर के लिए अपनी टिकट बुक करा सकेंगे।' 

जानकारों के अनुसार कंपनी का यह ऑफर यात्रियों के लिए तो एक बेहतर विकल्प की तरह है ही, वहीं कर्ज में डूबी कंपनी के लिए भी यह एक बेहतरीन फंडा साबित हो सकता है। इस स्कीम से रेलवे और एयरलाइंस कंपनी दोनों को मुनाफा होगा। गौरतलब है कि कर्ज में डूबी स्पाइस जेट अपनी ब्रैंडिंग करने के लिए तमाम तरह के प्रयास करती रही है, लेकिन उसके इस प्रयोग से उसे खासी कमाई हो सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -