बैडरूम में नहीं रखे पैसे
बैडरूम में नहीं रखे पैसे
Share:

बेडरूम में फेंगशुई के नियमों का पालन करें. इससे न सिर्फ सकारात्मक ऊर्जा का ही संचार होता है बल्कि इसका उपयोग जीवन के कई प्रकार के कष्टों के निवारण में भी होता है.

1-युगल जोड़ो को विशेषत: डबल गद्दे का उपयोग करना चाहिए सिंगल या दो अलग-अलग गद्दे का प्रयोग करने से बचें. इससे रिश्तों में संमाजस्य बढ़ता है.

2-यह उचित रहेगा की हर 6 महीने में बेड की चादरें और सिरहाने के कवर का उपयोग बंद कर उन्हें बदल देना चाहिए, क्योंकि सोने वक्त हम में से निकली हुई सब नकारात्मकताओं को ये सोख लेते हैं.

3-बेडरूम में तेज अथवा बहुत गहरे रंग करवाने से बचें. सुखदायक रंगों को चुनें जैसे हल्का गुलाबी, हल्का हरा, हल्का नीला, लवैंडर इत्यादि. सफेद रंग हमेशा ही सुखदायक शांतिदायक और बेडरूम के माहौल में स्थिरता प्रदान करता है.

4-बेडरूम की पूर्व-उत्तर दिशा खाली होनी चाहिए. किसी भी भारी फर्नीचर या खाली सामान से भरी हुई न हो और हमेशा श्योर करें कि यह दिशा हमेशा अव्यवस्थिता से मुक्त हो.

5-बेडरूम में नकदी के लॉकर को स्थापित करने से बचें. अगर कोई ओर विकल्प नहीं हो तो एक तिजोरी दक्षिण पश्चिम दिशा में रखें, जिससे उसका मुख उत्तर या पूर्व की ओर खुले.

क्या आप जानते है सीताजी से जुडी ये बाते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -