भूल कर भी न करे किन्नरों को यह वस्तुए दान, आपके लिए हो सकता है हानिकारक
भूल कर भी न करे किन्नरों को यह वस्तुए दान, आपके लिए हो सकता है हानिकारक
Share:

शादी या नवजात शिशु के आगमन जैसे विशेष अवसरों पर किन्नरों को दान देने की प्रथा सदियों से चली आ रही है। ये दान धार्मिक और ज्योतिषीय मान्यताओं से प्रभावित होते हैं, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि ये व्यक्ति की वित्तीय स्थिति पर प्रभाव डालते हैं।

किन्नरों को उपयुक्त वस्तुएं दान करने और उनका आशीर्वाद प्राप्त करने से जीवन में सुख, समृद्धि और उन्नति होती है। हालाँकि, उन्हें अप्रसन्न करने या अनुचित दान देने से माँ लक्ष्मी क्रोधित हो सकती हैं, जिसके परिणामस्वरूप वित्तीय कठिनाइयाँ हो सकती हैं। यहां कुछ ऐसी वस्तुएं दी गई हैं जिन्हें कभी भी किन्नरों को दान में नहीं देना चाहिए।

पुराने कपड़े: किन्नरों का पुराने कपड़े दान करना गलत है; उन्हें हमेशा नए कपड़े उपलब्ध कराने चाहिए। पुराने कपड़े दान करने से किन्नर की कृपा नहीं मिलती।

झाड़ू: किन्नरों को कभी भी झाड़ू नहीं सौंपनी चाहिए क्योंकि इससे घर की सुख-शांति भंग होती है। यदि उन्हें झाड़ू की आवश्यकता है, तो उन्हें भौतिक रूप से झाड़ू देने के बजाय स्वयं झाड़ू प्राप्त करने के लिए पैसे उपलब्ध कराना बेहतर होगा।

तेल: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किन्नरों को तेल का दान करना अशुभ माना जाता है, इससे घर-परिवार में सुख-वैभव की हानि होती है।

इस्पात सामग्री: कहा गया है कि किन्नरों को स्टील के बर्तन या सामान नहीं देना चाहिए, इससे घर में कलह का माहौल बनता है। साथ ही इससे घर के सदस्य बार-बार बीमार होने लगते हैं।

क्या होता है भकूट दोष, विवाह से पूर्व क्यों मिलाई जाती है कुंडलियां

क्या आप जानते है वास्तु शास्त्र से जुड़ी हुई ये खास बात

अष्टधातु से नवग्रहों के नकारात्मक प्रभावों को कर सकते है कम, मानसिक तनाव से मिलती है राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -