इन 3 चीजों का भूलकर भी न करें दान, वरना हो जाएंगे बर्बाद
इन 3 चीजों का भूलकर भी न करें दान, वरना हो जाएंगे बर्बाद
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वास्तु शास्त्र में कुछ चीजों का दान एकदम गलत बताया गया है। यह दान उल्टा नुकसान पहुंचाता है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, ऐसे दान से दान ना करना ही बेहतर होता है। मनुष्य खुशहाल नहीं रहता है। वास्तु के मुताबिक, मनुष्य को जीवन में कभी भी इस्तेमाल किए हुए तेल का दान नहीं करना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो पाप के भागीदार बनते हैं। भगवान शनिदेव रुष्ट कर सकते हैं। यदि शनिदेव नाराज हो जाते हैं तो मनुष्य के लिए दिक्कतें उत्पन्न हो जाती हैं। वह तंगहाल रहता है।

वहीं सनातन धर्म में झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। झाड़ू को कभी भी दान नहीं करनी चाहिए। यदि झाड़ू दान करते हैं तो मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं। मां लक्ष्मी ऐसा करने से नाराज हो सकती हैं। मां लक्ष्मी के नाराज होने से घर की बरकत चली जाती है। घर में कलह एवं आर्थिक संकट का वास हो जाता है। वहीं शाम के वक़्त कभी नमक, दूध और दही का दान नहीं करना चाहिए। इससे कंगाली आती है।

दीपक या अगरबत्ती... किससे पूजा करना होता है शुभ? यहाँ जानिए

भूलकर भी इस दिशा में न रखें सोने-चांदी के आभूषण, वरना भुगतना पड़ेगा भारी हर्जाना

रोजाना तुलसी में ये डाले ये एक चीज, घर में होगी धनवर्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -