भूलकर भी इस दिशा में न रखें सोने-चांदी के आभूषण, वरना भुगतना पड़ेगा भारी हर्जाना
भूलकर भी इस दिशा में न रखें सोने-चांदी के आभूषण, वरना भुगतना पड़ेगा भारी हर्जाना
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वही अक्सर लोग सोने और चांदी के आभूषणों को बिना सोचे घर के किसी भी सुरक्षित कोने में रख देते हैं। हालांकि, ऐसा करना बिल्कुल भी ठीक नहीं है। सोने और चांदी के आभूषणों को ठीक दिशा में रखना चाहिए। 

वास्तु के मुताबिक, यदि आप इन्हें ठीक दिशा में नहीं रखते हैं तो आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में कभी भी सोने या चांदी के आभूषण नहीं रखने चाहिए। वास्तु को जानकर भी आप ऐसा कर रहे हैं तो आपको इस दिशा में आभूषण रखना भारी पड़ सकता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, इस दिशा में जेवरों को रखने से आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

वही यदि मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो हमेशा सोने और चांदी के आभूषणों को दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें। घर का यह कोना नैऋत्य कोण होता है, जिसका अर्थ हमेशा स्थिरता बनाए रखना कहा जाता है। यदि आप इस कोने में अपने आभूषण रखते हैं तो वह हमेशा आपके पास बने रहेंगे। साथ ही और खरीदने का योग बनेगा।

घर के मंदिर में रखें ये 4 चीजें, नहीं होगी धन की कमी

इन राशियों की चमकने वाली है किस्मत, शुरू होंगे अच्छे दिन

घर की इन 5 जगहों पर भूलकर भी ना रखें तुलसी का पौधा, वरना हो जाएंगे कंगाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -