होली पर जरूर करें इन चीज़ो का दान, घर आएगी लक्ष्मी
होली पर जरूर करें इन चीज़ो का दान, घर आएगी लक्ष्मी
Share:

होली 2023 में बुधवार, 8 मार्च, 2023 को मनाई जाएगी. होली पूरे देश में हिंदुओं द्वारा मनाया जाने वाला खास त्योहार है. यह हिंदू कैलेंडर के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है. इसे रंगों का त्योहार भी कहा जाता है. होली का त्यौहार सभी जगह बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है इस त्यौहार को सभी रंगो से मनाते है। ऐसे में सभी अपनी खुशियों को एक दूजे से बांटते है। इस दिन दान देना भी बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन यदि आप इन चीज़ो को दान करते है तो आपकी किस्मत चमक सकती है।

कपड़े:- 
होली के दिन यदि आप किसी को कपड़े दान करते है तो आपकी किस्मत चमक सकती है तथा आपके घर में लक्ष्मी का निवास बना रहता है। कई बार लोग होली पर जो कपड़े पहनते है वो खराब हो जाने के कारण फेंक देते है किन्तु यदि आप चाहते तो उसे धोकर किसी गरीब को दान में दे सकते है इससे आपके घर में बरक्कत होगी।

खाना:- 
जब आप होली पर कई प्रकार के पकवान बनाते है तो उसे निर्धनों को दान करना चाहिए इससे भी आपकी किस्मत चमक सकती है गरीबो की दुआ जल्दी लगती है।

पैसे:- 
होली के दिन सभी को थोड़े पैसे निर्धनों को दान देने चाहिए इससे भी घर में लक्ष्मी की वृद्धि होती है तथा घर में धन धान्य बढ़ता है।

होलिका दहन के दौरान रखे इन जरुरी बातों का ध्यान

जानिए आखिर क्यों होलिका दहन में डालते है नारियल?

होली पर भस्म के साथ पढ़ें ये मंत्र, होंगे भारी फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -