अमेरिका ने ईरान पर साधा निशाना, कहा- Missile से क्रैश हुआ यूक्रेन का विमान....

तेहरान: हाल ही में ईरान में हुए मिसाइल हमले के बाद आज हर किसी के दिल में दहशत का माहौल बनता जा रहा है वहीं ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुए यूक्रेन के यात्री विमान को लेकर अमेरिकी अधिकारियों ने सनसनीखेज दावा किया है. जंहा 2 अमेरिकी अधिकारियों ने आशंका जताई है कि यूक्रेन का विमान ईरान की Anti Aircraft Missile की चपेट में आने से क्रैश हुआ, जिसमें 176 यात्रियों की मौत हो गई थी. हालांकि ईरान ने इसका खंडन किया है. बता दें, यह दुर्घटना ईरान द्वारा इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर किए गए Missile हमले के चंद घंटों बाद हुई थी. अमेरिका का मानना है कि यह प्लेन क्रैश तकनीकी खामी के कारण नहीं, बल्कि किसी भयंकर भूल के कारण हुआ है. इसके कुछ वीडियो सोशलमीडिया पर चल रहे हैं, हालांकि किसी ने पुष्टि नहीं हो पाई है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस बीच,यूक्रेन के एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने विमान हादसे के 4 मुख्य कारणों में मिसाइल हमले और आतंकवाद का भी अंदेशा जताया है. साथ ही ईरानी सोशल मीडिया में आई तस्वीरों का भी हवाला दिया है. इन तस्वीरों में विमान दुर्घटनास्थल पर रूस की Anti Aircraft Missile का मलबा होने का दावा किया जा रहा है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के मुताबिक, हमारी सरकार विमान हादसे की कई आशंकाओं पर जांच कर रही है. इस बारे में जल्द ही ईरान के राष्ट्रपति से बात की जाएगी.

ईरान की सफाई, गड़बड़ी के बाद तेहरान लौट रहा था यूक्रेनी विमान: वहीं इस बात का पता चला है कि इस बीच, ईरान में विमान हादसे की शुरुआती जांच रिपोर्ट सामने आ गई है. वहीं ईरान के सिविल एविएशन ऑर्गेनाइजेशन के प्रमुख अली आबिदजादा ने बताया कि उड़ान भरने के बाद विमान में गड़बड़ी का पता चला था.जंहा  एयरपोर्ट लौटने के प्रयास में विमान हादसे का शिकार हो गया था. हवा में ही विमान में आग लग गई थी. चालक दल ने मदद भी नहीं मांगी थी.

नासा के नए 13 एस्‍ट्रोनॉट में इस भारतीय नागरिक ने बनाई जगह....

पाकिस्तान में अदालत के अंदर भेदभाव का मामला आया सामने, जानकर रह जाएंगे हैरान

क्‍या है अमेरिकी सेना की हमले के पीछे की रणनीति!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -