पुतिन-ट्रम्प राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा करेंगे- अमेरिकी राजदूत
पुतिन-ट्रम्प राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा करेंगे- अमेरिकी राजदूत
Share:

अमेरिका: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हेलसिंकी में 16 जुलाई को एक-दूसरे से मुलाकात करेंगे. इस बैठक से पहले रूस में नियुक्त अमेरिकी राजदूत ने कहा यह मुलाकात दोनों देशों के बीच संबंधों को रचनात्मक बनाएगी और दुनिया भर में तनाव दूर करेगी. इससे पहले ट्रंप ने पुतिन को मार्च में दोबारा राष्ट्रपति  बनने पर बधाई दी थी.

व्हाइट हाउस ने गुरूवार को यह घोषणा करते हुए बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन 16 जुलाई को फिनलैंड के हेलसिंकी में पहली बैठक करेंगे. अमेरिका कि प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि वे 16 जुलाई को फिनलैंड के हेलसिंकी में मुलाकात करेंगे.  आगे बताया दोनों नेता अमेरिका और रूस के बीच संबंधों के साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर बात होगी.

 

अमेरिकी राजदूत जॉन हंट्समैन ने इस बैठक से पहले संवाददाताओं के साथ बातचीत के दौरान कहा कि ट्रंप और पुतिन फिनलैंड की राजधानी हेलसिंकी में 16 जुलाई को बैठक करेंगे. उन्होंने बताया कि वे दोनों अमेरिका- रूस संबंध और कई राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दों पर बाते करेंगे. अमेरिकी राजदूत हंट्समैन के मुताबिक हेलसिंकी में ट्रंप और पुतिन एक साथ बैठक करेंगे, जिसके बाद विस्तारित द्विपक्षीय बैठक भी होगी. 

RSS मुस्लिमों को बीजेपी से दूर कर रहा है

मोदी तेरे लिए खतरा ना हो तो फिर बात ही क्या है-हाफिज सईद

थाईलैंड: गुफा में फ़से बच्चों में शामिल है एक विलक्षण बच्चा भी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -