डोनाल्ड ट्रंप करना चाहते है पुतिन से मुलाकात
डोनाल्ड ट्रंप करना चाहते है पुतिन से मुलाकात
Share:

अमेरिका: हालिया उतर कोरिया के शासक किम से अपनी सफलतम मीटिंग के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अभी-अभी संकेत दिए है कि वह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात कर सकते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का मानना है कि रूस को सात औद्योगिक राष्ट्रों के समूह में फिर से शामिल होने की अनुमति देनी चाहिए. यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस गर्मी में पुतिन से मुलाकात की योजना बना रहे हैं, ट्रंप ने जवाब में कहा, ‘‘संभव है कि हमारी मुलाकात होगी.’’ गौरतलब है कि ट्रंप ने पुतिन के साथ समझौते की लगातार इच्छा प्रकट की है. यहाँ पर ट्रंप ने क्रीमिया पर रूसी कब्जे के लिए  पूर्व राष्ट्रपति  बराक ओबामा को दोषी ठहराया. उन्होंने दावा किया कि यह ओबामा की गलती थी क्योंकि पुतिन ओबामा का सम्मान नहीं करते थे. 

बता दें कि ट्रम्प ने अमेरिका की मीडिया पर आरोप लगते हुए कहा कि जी 7 देशों के नेताओं के साथ उनके रिश्ते के बारे में नकारात्मक रिपोर्टिंग कर रही है. जी 7 देशों में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, ब्रिटेन और अमेरिका आदि शामिल हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जी 7 शिखर सम्मेलन में विश्व नेताओं से अपने अच्छे संबंध साबित करने के लिए पिछले सप्ताह हुए सम्मेलन की तस्वीरें जारी की हैं.

विजय माल्या को ब्रिटेन कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

श्रीदेवी की मौत के बाद चुपके से बोनी से मिलने आती है बहन श्रीलता, क्या हैं माजरा

आज होगी सभी की मेसी पर निगाहें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -