विजय माल्या को ब्रिटेन कोर्ट ने दिया बड़ा झटका
विजय माल्या को ब्रिटेन कोर्ट ने दिया बड़ा झटका
Share:

लंदन: भारत के भगोड़े  शराब कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन की एक अदालत ने बड़ा झटका दिया है. जिसके अनुसार 13 भारतीय बैंकों को उसके साथ कानूनी लड़ाई में हुई लागत रकम  में कम से कम लगभग 1.81 करोड़ रुपये का भुगतान करने का आदेश सुनाया है. 

बता दें कि यह बैंक माल्या से अपने बकाया कर्ज को वापस लेने के लिए लंदन में कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. न्यायाधीश एंड्रयू हेनशॉ पिछले महीने माल्या की संपत्तियों को कुर्क करने के एक विश्वव्यापी आदेश को बदलने से मना कर दिया था. इतना ही नहीं न्यायाधीश एंड्रयू हेनशॉ  ने भारतीय अदालत की इस व्यवस्था को सही ठहराया कि भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाला 13 भारतीय बैंकों का समूह माल्या से लगभग 1.145 अरब पौंड की वसूली का सही हकदार है. 

मामले की जानकारी रखने वाले एक कानूनी विशेषज्ञ ने कहा ,‘ अदालत ने माल्या को आदेश दिया कि बैंक की लागत का भुगतान किया जाए. मानक आदेश है कि अगर सम्बद्ध पक्ष भुगतान की जाने वाली राशि को लेकर सहमत नहीं हुए तो अदालत इसका आकलन करेंगे. ’ 13 भारतीय बैंकों के इस समूह में जम्मू कश्मीर बैंक , पंजाब एंड सिंध बैंक , पंजाब नेशनल बैंक , स्टेट बैंक आफ मैसूर , यूको बैंक ,  भारतीय स्टेट बैंक , बैंक आफ बड़ौदा , कारपोरेशन बैंक , आदि अन्य शामिल है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ली हैट्रिक

शराब पीकर अश्लील हरकत करने पर उतारू हुई महिला टीचर

सुबह की बड़ी खबरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -