ट्रम्प ने रुसी मंत्रियों के समक्ष ख़ुफ़िया जानकारी देकर चौंकाया
ट्रम्प ने रुसी मंत्रियों के समक्ष ख़ुफ़िया जानकारी देकर चौंकाया
Share:

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा  गत सप्ताह रूस के दो मंत्रियों के साथ हुई बैठक में आतंकी संगठन आईएसआईएस पर हमले से जुड़ी खुफिया जानकारियों का खुलासा करने का मामला सामने आया है. सोमवार को यह जानकारी अमेरिका के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने दी.

मिली जानकारी के अनुसार ट्रंप की यह बैठक रूस ​के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और राजदूत सर्गेई किस्लयाक के साथ हुई थी. इसके बारे में अधिकारियों ने बताया कि इस बैठक में जो गुप्त जानकारी साझा की गई वह अमेरिका के किसी सहयोगी द्वारा दी गई थी. हालाँकि व्हाइट हाउस ने 'वॉशिंगटन पोस्ट' में छपी इस खबर से इंकार किया है.ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एचआर मैकमास्टर ने इस रिपोर्ट को झूठ बताया है.उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान खुफिया स्रोतों या तरीकों पर कोई चर्चा नहीं हुई.

जबकि दूसरी ओर एक अधिकारी के अनुसार यह सूचना बेहद गोपनीय थी और इस तक केवल मुख्य खुफिया अधि​कारी ही पहुंच सकते थे. ट्रंप के यह सूचना जाहिर करने के बाद अधिकारियों ने सीआईए और राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी से बात की और उन्हें इस बारे में जानकारी दी. इन दोनों ही एजेंसी की अन्य कई खुफिया सेवाओं के साथ समझौते हैं.कहा जा रहा है कि वैसे तो राष्ट्रपति को अपनी इच्छानुसार खुफिया जानकारी का खुलासा करने का अधिकार होता है, लेकिन इस मामले में उन्होंने सूचना देने वाले सहयोगी से बातचीत नहीं की थी. इससे खुफिया सूचना साझा करने संबंधी समझौते पर असर पड़ सकता है.

यह भी देखें

अब आया उत्तर कोरिया का जवाब, कहा क्षमता जांचने के लिए किया परीक्षण

गर्लफ्रेंड से नाराज़ सिंगर ने फेसबुक LIVE पर खुद को आग लगाकर किया सुसाइड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -