एच-1 बी वीज़ा पर ट्रंप की नज़र, अमेरिकियों को देंगे रोजगार
एच-1 बी वीज़ा पर ट्रंप की नज़र, अमेरिकियों को देंगे रोजगार
Share:

वाॅशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति चुने जाने वाले डोनाल्ड ट्रंप द्वारा एच - 1 बी वीज़ा के मसले पर कहा है कि अमेरिकी लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाऐंगे। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अमेरिका के लोगों के स्थान पर अन्य लोगों को नौकरी पर रखे जाने को लेकर वे किसी को भी अनुमति नहीं देंगे। अर्थात् वे विदेशियों का रोजगार कम करने के पक्ष में नज़र आए।

दरअसल उन्होंने डिज्नी वल्र्ड व अन्य कंपनियों का उदाहरण देते हुए कहा कि भारतीय कर्मचारियों सहित अन्य विदेशियों द्वारा अमेरिका के निवासियों की नौकरियां छीनने की बात कही। उनका कहना था कि वे अमेरिकियों से अन्य लोगों को रोजगार नहीं छिनने देंगे। गौरतलब है कि अयोवा में समर्थकों के बीच ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी का जीवन सुरक्षित करने के लिए वे लड़ेंगे।

इतना ही नहीं ट्रंप द्वारा कहा गया है कि कैंपेन के तहत अमेरिकी कामगारों के साथ उन्होंने समय व्यतीत किया है। उनका कहना था कि अमेरिकियों को रिप्लेस कर दिया गया था। दरअसल उन्हें प्रशिक्षण देना पड़ा था। और फिर इनके स्थान पर विदेशियों को काम पर लाया गया। मगर अब वे ऐसा नहीं होने देंगे। गौरतलब है कि डिज्नी वल्र्ड और अन्य आउटसोर्सिंग कंपनियों पर पूर्व तकनीकी कर्मचारियों ने संघीय कानून के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर दिया है।

जिसके कारण यह विषय सुर्खियों में आया। अमेरिकी कर्मचारियों को एच 1 बी सस्ते दर पर विदेशी मजदूरों को कहीं और लगाना चाहते थे। इन कर्मचारियों में अधिकांश भारतीय शािमल हैं। माना जा रहा है कि ट्रंप आउटसोर्सिंग इंडस्ट्री पर वार कसेंगे

डोनाल्ड ट्रंप ने क्यूबा को किया ख़बरदार

आखिर पहले 100 दिन क्या करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -