UNGA : ट्रंप ने भारत की तारीफ करते हुए दी पाकिस्तान को चेतावनी
UNGA : ट्रंप ने भारत की तारीफ करते हुए दी पाकिस्तान को चेतावनी
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें कार्यक्रम में भारत की विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से मिले और देश के लिए प्यार भी जताया. इसके बाद इसी सभा में भारत की तारीफ भी की है जिसमें उन्होंने ये कहा है कि भारत ने कई ऐसे काम किये हैं जिससे वो गरीबी रेखा से ऊपर उठे और उसमें वो सफल भी हुआ है. ट्रंप ने भारत को एक फ्री सोसाइटी माना और कहा कि भारत ने गरीबी पर सफलता भी पायी है, साथ ही लाखों लोगों को गरीबी रेखा से बाहर भी निकाला है. 

ट्रंप ने सुषमा से कहा - मैं भारत से प्यार करता हूं..

इस कार्यक्रम में दुनिया के बड़े नेता शामिल हुए और ट्रंप ने तेल उत्पादन को और उसके बढ़ते दामों को लेकर भी आपत्ति जताई है. इसी के साथ उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी दी, कहा -  अमेरिका से आर्थिक मदद दिए जाने के बाद भी आतंकवाद पर उसका रवैया नहीं बदला जिससे ट्रंप नाराज़ भी हैं. ट्रंप का कहना है कि अमेरिका सिर्फ उसी की मदद करेगा जो उनका सम्मान करेगा. 

नेपाल के विदेश मंत्री से मिलीं सुषमा स्वराज, कई अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा

ट्रंप ने इस महासभा के कार्यक्रम में नॉर्थ कोरिया के प्रमुख किम जोंग उन के साथ बातचीत भी सफल हुई और कहा कि अब नॉर्थ कोरिया से कोई मिसाइल उड़ती नहीं दिखती और ना ही वो अब किसी पड़ोसी देशों को धमकी देता है. ट्रंप ने ईरान पर आर्थिक प्रतिबंध के अपने फैसले पर भी बोला कि प्रमुख तेल उत्पादक देशों (OPEC) से तेल उत्पादन बढ़ाने को कहा था, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया. इसी के बाद उन्होंने ये भी कहा कि अमेरिका किसी भी देश के आतंरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करेगा. 

खबरें और भी..

संयुक्त राष्ट्र की मीडिया कॉम्पैक्ट में सूचना और प्रसारण मंत्रालय को मिली जगह

पाक ने की वर्ल्ड बैंक से शिकायत, कहा सिंधु जल संधि का उल्लंघन कर रहा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -