ट्रम्प ने दिया पुतिन को न्योता
ट्रम्प ने दिया पुतिन को न्योता
Share:

वाशिंगटन: ब्रिटेन के जासूस को जहर देने के मामले में आमने-सामने आए अमेरिका और रूस के बीच दरार कम होती दिख रही है. जल्द ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकत ​हो सकती है. 2005 के बाद से यह पहला मौका होगा जब पुतिन व्हाइट हाउस की यात्रा करेंगे. रूसी अधिकारी यूरी उशकोव के अनुसार ट्रंप ने पुतिन को व्हाइट हाउस आने का न्योता दिया है, अधिकारी ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह न्योता बीते महीने दिया था लेकिन तब दोनों देशों ने कोई कदम आगे नहीं बढ़ाया था.

ट्रंप और पुतिन के बीच 20 मार्च को टेलीफोन पर बात हुई थी जिसमें ट्रंप ने पुतिन को चुनावों में जीत के लिेए बधाई दी थी, व्हाइट हाउस ने भी ब्यान जारी कर बताया कि दोनों देशों के राष्ट्रपतियों के बीच कई मुद्दों पर बात हुई और ट्रंप ने पुतिन को अमेरिका आने का न्योता दिया है.  हालांकि उशकोव के अनुसार अभी सरकार ने पास पुतिन की इस यात्रा की तैयारी के लिए समय नहीं है.

वहीं व्हाइट हाउस की सचिव सारा सेंडर्स का कहना है कि दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्ष द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैंं, गौरतलब है कि ट्रंप और पुतिन की विदेशों में कई बार मुलाकात हो चुकी है लेकिन यह पहला मौका होगा जब दोनों व्हाइट हाउस में आमने सामने होंगे. ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से ही अमेरिका और रूस में नजदीकियां बढ़ने की खबरें आती रही हैं.  

जासूस को जहर देना ब्रिटेन के लिए फायदेमंद-रूस

रूसी राजदूत की मौत के मामले में गिरफ्तारी का आदेश

ट्रम्प और शिंज़ो आबे करेंगे किम जोंग पर चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -