शहीद मुस्लिम सैनिक की माँ पर टिप्पणी कर घिरे ट्रम्प
शहीद मुस्लिम सैनिक की माँ पर टिप्पणी कर घिरे ट्रम्प
Share:

फिलाडेल्फिया: इराक़ में मारे गए एक अमरीकी मुस्लिम सैनिक की मां बारे में डोनाल्ड ट्रंप के एक बयान से उनकी चौतरफा निंदा हो रही है. इस मामले में उनकी पार्टी के समर्थको ने भी उनकी आलोचना की है

बता दें कि फिलाडेल्फिया में जब डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में हुमायूं ख़ान नाम के इस सैनिक के पिता ख़िज्र ख़ान डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना कर रहे थे तब उनकी पत्नी गज़ाला ख़ान चुपचाप उनके बगल में खड़ी थीं.इस पर तंज कसते हुए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने एक टीवी के कार्यक्रम में कहा कि "यदि आप उनकी पत्नी को देखेंगे तो पाएंगे कि वे वहीं खड़ी थीं. उन्होंने कुछ भी नहीं कहा.शायद उनके कुछ कहने पर पाबंदी है.

ट्रम्प के इस बयान पर गजाला खान ने कहा कि वह आहत हुई है. डेमोक्रेटिक पार्टी के कई नेताओं ने और यहां तक कि रिपबल्किन पार्टी के भी कुछ लोगों ने ट्रंप के इस बयान की आलोचना की है.अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने कहा, "मैं ये समझ ही नहीं पा रहा हूं कि वो एक हीरो की मां के बारे में ऐसी बातें कैसे कर सकते हैं.

उधर , डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार टिम केन ने कहा, "वो इस पूरी बहस को एक प्रकार से हंसी में उड़ा रहे थे. ये बताता है कि वो मूलत: कैसे इंसान है. अगर अब तक आपके पास इस तरह की संवेदना नहीं है तो मुझे नहीं लगता कि आगे भी आप कुछ सीख पाओगे."रिपब्लिकन पार्टी के भी कुछ सदस्यों ने ट्रंप की आलोचना की.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -