अमेरिकी दूतावासों को उड़ाना चाहता था सुलेमानी, बहुत पहले मार देना चाहिए था-  डोनाल्ड ट्रम्प
अमेरिकी दूतावासों को उड़ाना चाहता था सुलेमानी, बहुत पहले मार देना चाहिए था- डोनाल्ड ट्रम्प
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी हमले में ईरान के कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव जारी है. इस बीच US के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि सुलेमानी 4 दूतावासों को टारगेट बना रहा था. ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि ईरानी कमांडर सुलेमानी चार अमेरिकी दूतावासों पर अटैक करने के लिए प्लान बना रहा था. ट्रंप ने एक साक्षात्कार में दावा करते हुए कहा कि कासिम सुलेमानी अमेरिकी दूतावास के अलावा दूसरे संगठनों पर भी बड़े हमले का प्लान बना रहा था.

ट्रंप ने कहा कि, वह अमेरिकियों पर फिर से हमले की साजिश बना रहा था. हमने उसको ढेर कर दिया और अमेरिकियों पर अटैक करने से रोक दिया. सुलेमानी को काफी पहले ही मार दिया जाना चाहिए था. बता दें कि पिछले सप्ताह सुलेमानी की अमेरिकी एयर स्ट्राइक में मौत हों गई थी. ईरान के मेजर जनरल रहे कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान ने 8 जनवरी की आधी रात को इराक में उपस्थित अमेरिका के दो सैन्य ठिकानों पर मिसाइल से हमला किया. इराक में ईरान ने एक दर्जन से ज्यादा बैलिस्टक मिसाइलें दागीं.

ईरान के इस हमले के बाद ट्रंप ने कहा कि, 'हमारा कोई भी हताहत नहीं हुआ है. हमारे सभी जवान सुरक्षित हैं और हमारे सैन्य ठिकाने बहुत थोड़ा नुकसान हुआ है.' इस हमले को ईरान ने 'अमेरिका के चेहरे पर तमाचा' करार दिया था. ईरान ने दावा किया कि इराक में अमेरिकी अड्डों पर हमले में कम से कम 80 अमेरिकी सैनिक मारे गए.

'वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द इयर’ के लिए नॉमिनेट हुई यह धुरंदर खिलाड़ी

बड़ा खुलासा, डेनमार्क ने बताया कुछ घंटे पहले ही मिल गई थी चेतावनी...

अरब में सबसे अधिक शासन करने वाले ओमान के सुलतान काबूस का निधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -