डॉलर तस्करी मामला: कस्टम ने केरल के बिल्डर संतोष को किया गिरफ्तार
डॉलर तस्करी मामला: कस्टम ने केरल के बिल्डर संतोष को किया गिरफ्तार
Share:

कोच्चि: सीमा शुल्क विभाग यूनिटैक बिल्डर्स के मालिक संतोष इपन से डॉलर की तस्करी के मामले में पूछताछ कर रहा है। रीति-रिवाजों के अनुसार संतोष इपन द्वारा धन की लूट की गई थी। जीवन मिशन रिश्वत को डॉलर में तब्दील किया गया और विदेशों में तस्करी की गई।

यूनिटेक बिल्डर को कथित तौर पर त्रिशूर जिले में एक केरल सरकार आवास परियोजना के तहत बेघरों के लिए 140 फ्लैटों का निर्माण सौंपा गया था। सीमा शुल्क द्वारा मामले में पांचवें अभियुक्त के रूप में इपेन का तर्क दिया गया है, जिसमें पाया गया कि आरोपियों के प्रभाव का उपयोग करके देश में डॉलर की एक बड़ी राशि ली गई थी। पिछले कुछ दिनों से इपेन सीमा शुल्क के रडार पर था और पिछले सप्ताह कुछ दिनों के लिए पूछताछ की गई थी। पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद मंगलवार को उनकी गिरफ्तारी हुई।

विजयन के पालतू प्रोजेक्ट के रूप में पेश किए गए लाइफ मिशन ने 140 फ्लैट्स के निर्माण का जिम्मा संतोष इपिन की फर्म यूनिट्स बिल्डर्स को सौंप दिया। यह कथित रूप से स्वप्ना सुरेश (अब कुख्यात केरल सोने की तस्करी मामले में मुख्य अभियुक्त) द्वारा पिछले साल जुलाई में सामने आई थी, क्योंकि इस परियोजना को संयुक्त अरब अमीरात स्थित चैरिटी संगठन रेड क्रीसेंट द्वारा वित्त पोषित किया गया था और यूएई के माध्यम से रूट किया गया था जहां उसके अच्छे संपर्क थे। सीमा शुल्क विभाग ने विजयन के तत्कालीन प्रमुख सचिव वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एम। शिवशंकर को भी गिरफ्तार किया था।

भारत पहुंचा 'कोरोना' का अफ्रीकी स्ट्रेन, राहुल बोले- ख़त्म नहीं हुई महामारी, सरकार अतिआत्मविश्वास की शिकार

जेल में अचानक बिगड़ी 'आसाराम' की तबियत, इमरजेंसी वार्ड में किया गया भर्ती

कोरोना के ब्राजील-अफ्रीका वैरिएंट से भारत में खौफ, बैंगलोर एयरपोर्ट पर अनिवार्य हुआ RT-PCR टेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -